Friday, Jul 30, 2021
-->
cm-kejriwal-win-assembly-election-2020

सीएम केजरीवाल ने नए पुराने साथियों के साथ फिर खड़ी की शानदार टीम

  • Updated on 2/12/2020

नई दिल्ली/ संदीप कुमार। फिल्म सुपर 30 (Super 30) में जिस तरह से विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने का जुनून दिखाई दिया था, उसी तरह का जुनून आम आदमी पार्टी के  संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उनकी पूरी टीम में रहा। इसका प्रभाव है कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव में 62 सीटों पर प्रचंड जीत के साथ सुपर-62 की टीम के साथ छा गए। यानी आप के कुल 62 विधायक चुने गए। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की गुगली से भ्रमित भाजपा

कैलाश गहलोत ने बनाया रिकॉर्ड
बड़ी बात यह है कि उनकी टीम के सदस्य कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने रिकॉर्ड बना दिया। नजफगढ़ से वह लगातार दूसरी बार जीतने वाले पहले उम्मीदवार बन गए। मनीष सिसोदिया ने जीत दर्ज कराई और पुराने साथी राघव चड्ढा, आतिशी ने भी चुनाव लड़ा और जीत दर्ज कराई। यही नहीं अमानतुल्लाह खान ने ओखला से रिकॉर्ड 71827 वोटों से जीत हासिल की। संजीव झा ने भी रिकॉर्ड बनाया और वह बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र (Burari Assembly Area) से 88158 वोटों से जीते। आप के गोपाल राय ने जहां बाबरपुर से जीत हासिल की वहीं उनके मंत्री रहे इमरान हुसैन ने बल्लीमारान से जीत का परचम लहराया। राजेन्द्र पाल गौतम ने सीमापुरी (Seemapuri) से जीत दर्ज कराई और वह 56108 वोटों से जीते। 

दिल्ली में #AAP की धूम के बावजूद सोशल मीडिया पर ‘कांग्रेस’ नंबर वन!

जीतीं 12 आरक्षित सीट
आप ने सभी 12 आरक्षित सीटें जीती दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सभी 12 सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने जीत हासिल की है और जीत का सबसे कम अंतर करीब 12,000 वोट रहा है। निवर्तमान सरकार में सामाजिक कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने सीमापुरी सीट से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के उम्मीदवार संत लाल को 56,108 मतों से हराया। भाजपा ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव रामविलास पासवान की लोजपा के साथ मिलकर लड़ा था।  सुल्तानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र में आप के मुकेश कुमार अहलावत ने भाजपा के रामचंद्र चावरिया को 48,052 मतों से हराया। अहलावत को संदीप कुमार की जगह टिकट दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.