Monday, May 17, 2021
-->
cm-kejriwal-wishes-navtratri-festival-appeal-to-follow-covid-guidelines-kmbsnt

Navratri: सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी नवरात्री की शुभकामनाएं और की ये अपील

  • Updated on 10/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज पूरा देश नवरात्री (Navratri) का महापर्व मना रहा है। माता के भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं। मां शैलपुत्री की आराधना के साथ आज से नवरात्रि महापर्व का शुभारंभ हो चुका है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने लोगों को नवरात्री की शभकामनाएं दी हैं। साथ ही कोरोना महामारी (Corona pandemic) के इस संकट के दौर में लोगों को सुरक्षित रहने और कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करने की अपील भी की है। 

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि आज से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं। आप सबको इस पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। मां दुर्गा की कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे। कोरोना संकट के कारण मेरी आप सभी से अपील है कि सार्वजनिक जगहों पर नियमों का ख्याल जरूर रखें और हमेशा मास्क पहन कर ही बाहर जाएं।

पहले नवरात्र में सजे दिल्ली के मंदिर, लेकिन दुकानदारों के बीच छाई मायूसी

दिल्ली पर दोहरा संकट
बता दें कि दिल्ली इस समय दोहरे संकट से गुजर रही है। कोरोना के साथ प्रदूषण की समस्या ने भी दिल्ली को घेर लिया है। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य को दोगुना खतरा है। यही कारण है कि सरकार द्वारा लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील लगातार की जा रही है। 

ना लीला होगी, ना जलेगा रावण

इन मंदिरों में सजा माता का भव्य दरबार
हालांकि महामारी के इस दौर में भी भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ है दिल्ली के मंदिरों में सुबह से ही भक्त पूजा अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं। दिल्ली के प्रमुख मंदिरों में माता का भव्य दरबार सज चुका है। वहीं आज सुबह से ही लोग माता की पूजा करने के लिए पहुंच रहे हैं। दिल्ली का प्रसिद्ध झंडेवालान मंदिर, कालकाजी मंदिर, श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ छतरपुर मंदिर में भक्त माता के दर्शन कर पूजा कर सकेंगे। इसके लिए इन सभी मंदिरों में पूरी तैयारी की जा चुकी है।

दिल्लीवालों को केजरीवाल सरकार का तोहफा- ई-वाहनों की पंजीकरण फीस माफ

दिल्ली में 2.95 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों लगातार इजाफा हो रहा है। यहां शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 3428 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 22 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 3,24,459 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 22,814 है। वहीं 2,95,699 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 5,946 लोगों की जान जा चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.