Thursday, Feb 25, 2021
-->
cm mamata banerjee announced free corona vaccine for west bengal kmbsnt

विधानसभा चुनाव से पहले 'दीदी' का बड़ा ऐलान- बंगाल में फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन

  • Updated on 1/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में 16 जनवरी को कोरोन वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की शुरुआत होने का ऐलान हो चुका है। हर राज्य में इसके लिए तैयारियां जोरों पर है। वहीं पश्चिम बंगाल में एक ओर जहां चुवानी दौड़ की तैयारियां चल रही हैं तो दूसरी ओर वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। 

पश्चि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो अपने  राज्य के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मुहैया करवाएंगी। कई लोग इस घोषणा को चुनाव से जोड़ कर भी देख रहे हैं। उनका कहना है कि राज्य में विधानसभा चुनाव करीब  हैं, इसलिए अधिक से अधिक वोटरों को साधने के लिए 'दीदी' ने ये घोषणा की है। हालांकि के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी 16 जनवरी को वैक्सीनेशन का ऐलान होने के बाद केंद्र सरकार से मुफ्त में वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए गुहार लगाई है। 

लद्दाख में Indian Army ने पकड़ा चीनी सैनिक तो तिलमिलाया ड्रैगन, की ये मांग

इस बार बीजेपी कर रही बंगाल जीतने का दावा
वहीं बीजेपी नेता इस बार बंगाल में अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। शनिवार को जेपी नड्डा चुनावी महासभा के बंगाल गए हुए थे, जहां बर्धमान में एक जनसभा को संभोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यहां उमड़े जन सैलाब से यह तय लग रहा है कि अब राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है।  

इस दौरान उन्होंने धान का कटोरा कहे जाने वाले पूर्वी बर्धमान जिले से एक कटोरा चावल मुहिम की शुरूआत की। इस मुहिम के तहत पार्टी कार्यकर्ता किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगले शनिवार को टीकाकरण अभियान का पहला चरण शुरू होगा जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को टिका दिया जाएगा केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को टीकाकरण अभियान शुरू होने की तिथि की घोषणा की है। 

बर्ड फ्लू की पुष्टि वाला 7वां राज्य बना UP, देश में अब तक 1200 से अधिक पक्षियों की मौत

ऐसे चलेगा टीकाकरण अभियान

  • एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टिका दिया जाएगा
  • दो करोड़ पुलिस सेना नगर निगम और अन्य फ्रंटलाइन वर्गों को वर्करों को टीका लगेगा
  • 27 करोड़ उन लोगों को टीका लगेगा जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है या उम्र कम है मगर बीमारियों से जूझ रहे हैं
  • 14 दिन दूसरी दो उसके बाद और लगते हैं एंटीबॉडीज बनने में
  • 28 दिन बाद टीके की दूसरी डोज उन सभी लोगों को लगाई जाएगी जिन्हें पहले टिकट लग चुका है

ये भी पढ़ें:-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.