Friday, Jan 21, 2022
-->
cm-nitish-kumar-will-meet-pm-narendra-modi-at-4-pm-today-in-parliament-house-prshnt

दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी से आज शाम 4 बजे संसद भवन में CM नीतीश कुमार करेंगे मुलाकात

  • Updated on 2/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सीएम नीतीश दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं। बिहार चुनाव और अपने मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) के बाद वे पहली पीएम मोदी (Narendra Modi) से मिलेंगे। इसके पहले बुधवार को उन्‍होंने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। 

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी प्रधानमंत्री से बात हो सकती है। वहीं मुलाकात में जनता दल यूनाइटेड के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर चर्चा की संभावना है। 

योगी सरकार के हेलीकॉप्टर से प्रियंका गांधी पर हुई फूलों की बारिश, गई थीं संगम में डुबकी लगाने

17 मंत्रियों ने ली शपथ
बता दें कि बिहार में नई सरकार गठन के लगभग दो महीने बाद मंगलवार को नीतीश सरकार ने अपनी नई सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार किया। इसमें भाजपा कोटे से नौ और जेडीयू कोटे से आठ नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट में कुल 30 मंत्री मौजूद रहेंगे। कैबिनेट विस्तार में 17 मंत्रियों ने शपथ ली।  

बीजेपी के एमएलसी सम्राट चौधरी भी कैबिनेच में शामिल हुए, सम्राट चौधरी का इतिहास विवादित रहा है। ये कुशवाहा समाज से आने वाले सम्राट चौधरी लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और जीतन राम मांझी की कैबिनेट में भी मंत्री रह चुके हैं।

कूचबिहार में शाह ने ममता पर साधा निशाना- जय श्री राम बंगाल में नहीं तो क्या PAK में बोला जाएगा?

इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ
भाजपा के शाहनवाज हुसैन, प्रमोद कुमार, सम्राट चौधरी, नीरज सिंह, सुभाष सिंह, नितिन नवीन, नारायण प्रसाद, आलोक रंजन झा, जनक राम और जदयू के श्रवण कुमार, मदन सहनी, संजय झा, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज, जमा खान वहीं निर्दलीय के सुमित कुमार सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली।

भाजपा विधायक और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने मंत्री पद की शपथ ली। सीएम नीतीश का करीबी संजय झा और पूर्णिया के धमदाहा से विधायक लेसी सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। धमदाहा पहले भी कई मंत्रालय संभाल चुकी हैं। भाजपा के प्रमोद कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली। इन्होंने मोतिहारी से लगातार पांच बार जीत हासिल की है। वहीं जदयू नेता मदन सहनी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। वे बहादुरपुर से विधायक हैं, इनके साथ ही भाजपा से शाहनवाज हुसैन ने भी शपथ ली।

उत्तराखंड त्रासदी: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने चमोली जिले में टनल रेस्क्यू साइड का किया दौरा

संजय जायसवाल ने मंत्री बनने वाले सदस्यों को दी बधाई
नीतीश कैबिनेट में शामिल होने वाले निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने मंगलवार को राजबंशी नगर स्थित मंदिर में पूजा की। सुमित सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ उनका संबंध पुराना है। सिंह ने कहा कि नीतीश ने युवा पर भरोसा जताया है। उन्होंने हमें जो जिम्मेदारी दी है हम उसका अच्छी तरह से निर्वाह करेंगे।

वहीं भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने मंत्री बनने वाले सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा की तरफ से मंत्रिपरिषद विस्तार में शपथग्रहण करने वाले निम्न माननीयों को हार्दिक बधाई व सहर्ष शुभकामनाएं!

यहां भी पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.