Sunday, Feb 23, 2020
cm-of-jharkhand-said-will-do-better-work-on-education-and-health

झारखंड के सीएम ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य पर करेंगे बेहतर काम

  • Updated on 1/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। झारखंड (Jharkhand) के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आज कहा है कि शिक्षा और स्वास्थ्य उनकी सरकार की प्राथमिकता है और इनसे कोई समझौता नहीं किया जायेगा। इससे पहले सीएम सोरेन को एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी मिली थी कि चाईबासा में एक विद्यालय शिक्षक के अभाव में एक वर्ष से नहीं चल रहा है जिसके बाद सीएम का यह बयान बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम मोदी- अमित शाह के खिलाफ झारखंड में केस दर्ज, जानें क्या है मामला?

स्कूल में 1 वर्ष से नहीं थे शिक्षक, हेमंत ने  दिये निर्देश

 सीएम हेमंत सोरेन ने  कहा कि उन्हें  एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी मिली कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के प्रखंड टोंटो पंचायत केंजरा ग्राम तिलयाकुटी में एक विद्यालय ऐसा है, जहां एक साल से बच्चे पढ़ाई के लिए विद्यालय नहीं गए हैं। बच्चों के विद्यालय नहीं जाने का मुख्य कारण विद्यालय में शिक्षक का नहीं होना है। इस विद्यालय में एक मात्र पारा शिक्षक थे, जो फरवरी 2019 से विद्यालय नहीं आ रहें हैं, जिस कारण बच्चे शिक्षा से वंचित हो गए हैं।   

सोरेन ने की केजरीवाल से मुलाकात, कहा- AAP सरकार की योजनाओं को झारखंड में करेंगे लागू

सीएम को ट्विट से मिली थी जानकारी

जिसके तुरंत बाद उन्होंने चाईबासा उपायुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि यह मामला वाकई पीड़ादायक है। कृपया जल्द से जल्द इस विद्यालय में शिक्षक एवं मध्याह्न भोजन की व्यवस्था करते हुए इसे मॉडल स्कूल के रूप में विकसित करें। शिक्षा और स्वास्थ्य हमारी सरकार की प्राथमिकता है, जिससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.