Monday, Mar 30, 2020
cm rawat decided to continue the janta curfew in the entire state till 31st march

कोरोना वायरस: CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन के दिए आदेश

  • Updated on 3/22/2020

देहरादून,ब्यूरो : देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 6 मौत हो चुकी हैं। ऐसे में वायरस के खिलाफ  देशव्यापी जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आवश्यक सेवाएं, जैसे कि भोजन और दवाएं, सभी के लिए उपलब्ध रहने की बात कही है। 

उत्तराखंडः अफसरों के Corona प्रभावित देशों के स्टडी टूर पर उठा सवाल


उत्तराखंड में सौ फीसदी सफल रहा जनता कर्फ्यू
दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार यानि आज आयोजित जनता कर्फ्यू पूरे उत्तराखंड में सौ फीसदी सफल रहा। रविवार को जनता कर्फ्यू की सफलता को देखते हुए मुख्यमंत्री आगामी 31 मार्च तो पूरे उत्तराखंड में जनता कर्फ्यू (लॉक डाउन) जारी रखने का फैसला किया।

उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल-इंटर परीक्षा स्थगित

लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं रहेंगी बहाल
रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव, डीजीपी, हेल्थ सचिव, आपदा प्रबंधन सचिव से लगभग डेढ घंटे तक विचार विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया। मुख्यमंत्री ने बयान जारी करके 31 मार्च तक लॉक डाउन की सूचना दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी।

कोरोना वायरस: पुलिस ने सील की उत्तराखंड की सीमाएं, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

जनता कर्फ्यू को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं- सीएम रावत
खाने-पीने के सामान की दुकानें, मेडिकल स्टोर आदि खुले रहेंगे। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि वे शहर न छोड़ें। उन्होंने कहा कि कोराना वायरस और जनता कर्फ्यू को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं है। जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.