Monday, Jun 27, 2022
-->
cm-rawat-of-uttarakhand-appealed-to-people-to-burn-fewer-firecrackers-albsnt

उत्तराखंड के सीएम रावत ने लोगों से कम पटाखों को जलाने की अपील की

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से दीपावली में कम से कम पटाखें जलाने की अपील की है। हालांकि उन्होंने राज्य में किसी तरह के प्रतिबंध लगाने के अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पटाखों का कम से कम इस्तेमाल करने से पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

उत्तराखंडः बदरीनाथ हाईवे पर गुजरात के तीर्थयात्रियों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

वहीं उन्होंने अभी हाल ही में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ आठ राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की हुई बैठक का हवाला भी दिया। जिसमें उन्होंने दिल्ली से दिपावली में लौट रहे प्रदेशवासियों के कारण कोरोना के फैलने का आशंका भी जाहिर किया था। रावत ने कहा कि यदि दिल्ली में कोरोना के रफ्तार पर ब्रेक लगता है तो निश्चित रुप से राज्य पर भी इसका दूरगामी असर पड़ेगा।

उत्तराखंडः मंगलौर में मिठाई की दुकान में फटा गैस सिलेंडर, बारह घायल

रावत ने कहा कि उनकी सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिये तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जागरूकता कार्यक्रम भी और तेजी से चलाए जाएंगे ।  उन्होंने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के लिए 10 वर्षों में 25 हजार करोड रूपये खर्च होने संबंधी घोषणा के बारे में कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी में समानांतर व्यवस्थाएं करनी होगी। उन्होंने कहा कि इसकी योजना के लिए वहां एक समिति का गठन कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि एक अनुमान के तहत वहां सरकार और निजी निवेशकों द्वारा 25 हजार करोड रूपये का निवेश होगा तथा अवस्थापना सुविधाएं, स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली, सडकें, सीवेज, खेल के मैदान, मनोरंजन आदि सभी व्यवस्थाएं होंगी । उन्होंने कहा कि हमारा पहला प्रयास इसके लिए पर्याप्त भूमि की व्यवस्था करने का होगा ।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.