Friday, Jul 01, 2022
-->
cm-s-order-mask-will-have-to-be-applied-on-exit-in-ghaziabad-otherwise-action

सीएम का आदेश : गाजियाबाद में अब बाहर निकलने पर लगाना पड़ेगा मास्क, वरना कार्रवाई

  • Updated on 4/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है। नए मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गाजियाबाद जिले में सोमवार से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता लागू कर दी गई है। यानी घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करना होगा।

सार्वजनिक स्थलों पर मास्क जरूरी
इसके अलावा जहां-तहां थूकने पर भी पाबंदी लग गई है। इन नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ेगा। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण का प्रकोप और खौफ पुन: बढ़ने लगा है। कोरोना की वापसी ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। 

जहां-तहां थूकने पर भी पाबंदी
गाजियाबाद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या सवा सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है। जिले में रविवार को 17 नए केस सामने आए थे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना काल की शुरुआत से अब तक जनपद में 28 लाख 50 हजार से ज्यादा नागरिकों की जांच की गई है, जिनमें 85 हजार से अधिक संक्रमित सामने आ चुके हैं। 

कोरोना की नई लहर की आशंका 
कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने काफी कहर बरपाया था। तीसरी लहर ज्यादा असरदार नहीं थी। माना जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर दस्तक देने को तैयार है। इससे निपटने के लिए सरकारी तंत्र ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सीएम योगी ने गाजियाबाद में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क की अनिवार्यता लागू करने का आदेश दिया है। 

भारी पड़ेगी नियमों की अनदेखी
सीएम के फरमान को ध्यान में रखकर डीएम ने लिखित आदेश जारी कर दिया है। इसके अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों पर नागरिकों को मास्क का प्रयोग करना होगा। इसके अलावा इन स्थानों पर थूकने की भी मनाही है। नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति या संस्था कोविड-19 के संबंध में जारी निर्देशों का उल्लंघन नहीं करेगा। आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 का भी पालन करना होगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.