Friday, Sep 30, 2022
-->
cm sarbananda sonowal files nomination papers from majuli assam elections 2021 pragnt

असम: CM सर्बानंद सोनोवाल ने मजुली सीट से भरा नामांकन, पार्टी की वापसी के लिए मांगा आशीर्वाद

  • Updated on 3/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। असम (Assam) में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने माजुली से विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

असम में सीट बंटवारे पर मतभेदों के बीच कांग्रेस बोली- सुष्मिता देव पार्टी के साथ

नामांकन भरने से पहले रैली को किया संबोधित
मुख्यमंत्री सोनोवाल ने नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन माजुली के उपायुक्त बिक्रम कैरी के समक्ष अपने कागजात प्रस्तुत किए। अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, उन्होंने एक बड़ी रैली को संबोधित किया जहां 'नेडा' के संयोजक हिमंता बिस्वा सरमा, अगप अध्यक्ष अतुल बोरा, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष रणजीत दास और राज्य पार्टी प्रभारी बैजयंता पांडा मौजूद थे।

असम से अमेरिका जाएगा ‘लाल चावल’, निर्यात क्षमता को मिलेगा बढ़ावा

पार्टी की वापसी के लिए मांगा आशीर्वाद
उन्होंने लोगों से सत्ता में अपनी और अपनी पार्टी की वापसी के लिए आशीर्वाद मांगा ताकि वे 'राज्य की सेवा करते रहें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू किए गए विकास कार्य को आगे बढ़ा सके।' सोनोवाल ने दावा किया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा, 'पिछले विधानसभा चुनाव में हम आपके पास 'परिवर्तन' के वादे के साथ और 'जाति-माटी- भेती' की रक्षा के लिए आए थे, जिसे हमने पूरे समर्पण के साथ पूरा किया है और हम आपसे अपने निरंतर प्यार और हम पर भरोसा बनाए रखने की अपील करते हैं ताकि हम इस विकास यात्रा को जारी रख सकें।'

BJP ने असम के लिये जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम सर्वानंद समेत प्रमुख नेताओं के नाम जारी

मुख्यमंत्री ने जनसभा में शामिल होने से पहले मंदिरों और विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा की। माजुली में 27 मार्च को पहले चरण के तहत मतदान होंगे। 126 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव तीन चरणों में होंगे। दूसरे और तीसरे चरण के मतदान क्रमश: एक अप्रैल और छह अप्रैल को होंगे।

विधानसभा में MLA पहुंचे BP मशीन के साथ, नीतीश पर किया कटाक्ष, कहा-जब से घटी सीटें तबसे... 

असम में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
बता दें कि असम में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। जिसके लिये आज बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इस घोषणा में राज्य से सीएम सर्वानंद सोनोवाल के भी सीट की घोषणा की गई है। वे माजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्य के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व सरमा जालुकबरी सीट से अपना भाग्य आजमायेंगे। इस बाबत आज पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जानकारी दी है। 

बता दें कि भगवा दल ने तीन मुस्लिम उम्मीदवारों की घोषणा भी की है।  इसके अलावा रंजीत कुमार दास को पाटाछारकुछी से और धोकिआजुली से अशोक सिंघल को टिकट दिया गया है। रूपोहिहाट से नाजीर हुसैन को,सोनाई सीट से अमिनुल हक लश्कर को और लाहरीघाट से कादिरू जजमान जिन्नाह को टिकट दिया है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.