Monday, Jan 24, 2022
-->
cm stalin tamil nadu government will celebrate periyar birth anniversary as social justice day

सीएम स्टालिनने की घोषणा, पेरियार की जयंती को सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मनाएगी तमिलनाडु सरकार

  • Updated on 9/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तमिलनाडु सरकार ने प्रत्येक वर्ष 17 सितंबर को सुधारवादी नेता ई वी रामासामी पेरियार की जयंती को 'सामाजिक न्याय दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सोमवार को विधानसभा में इस बात की घोषणा की। स्टालिन ने कहा कि पेरियार की विचारधारा सामाजिक न्याय, स्वाभिमान, तर्कवाद और समानता के विचारों पर आधारित थी। उनकी विचारधारा ने पिछली शताब्दी के दौरान तमिल समाज के विकास की आधारशिला रखी और यह भविष्य का मार्ग भी प्रशस्त करेगी।

जावेद अख्तर के बयान पर भड़की शिवसेना, कहा- RSS की तालिबान से तुलना गलत

सामाजिक न्याय दिवस
मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि इसीलिए सरकार ने पेरियार के समतावादी सिद्धांतों के प्रतीकात्मक सुदृढ़ीकरण के तौर पर हर साल उनकी जयंती को 'सामाजिक न्याय दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष 17 सितंबर को राज्य सचिवालय सहित सभी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी भाईचारा, समानता, स्वाभिमान और तर्कवाद जैसे ऊंचे आदर्शों पर आधारित मूल्यों का पालन करने का संकल्प लेंगे। मुख्यमंत्री ने तमिल समाज के लिए पेरियार की सेवाओं को याद किया और कहा कि पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण की रक्षा का प्रावधान करने वाले, पहले संवैधानिक संशोधन अधिनियम को लागू करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.