Sunday, Sep 19, 2021
-->
cm-trivendra-singh-rawat-inspected-rishikesh-railway-station-sohsnt

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, कहा- पर्यटकों को होगी सुविधा

  • Updated on 7/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज ऋषिकेश में रेलवे स्टेशन और एसटीपी डलवाला का निरीक्षण किया। सीएम रावत ने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के प्रथम योग नगरी रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने परियोजना के निदेशक हिमांशु बडोनी व प्रोजेक्ट मैनेजर ओमप्रकाश मालगुड़ी से जानकारी ली।

उत्तराखंड में कोरोना के 451 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार


सीएम ने किया रेलवे स्टेशन पर वृक्षारोपण
सीएम रावत ने इस दौरान ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने कहा ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का निर्णाम कार्य पूरा होने पर प्रदेशवासियों के साथ-साथ श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को भी इससे काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि यह मार्ग केदारनाथ और बद्रीनाथ आने वाले लोगों की मदद करेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में बने इस रेलवे स्टेशन को आधुनिक स्वरूप दिया गया है।

PM मोदी को CM अशोक गहलोत ने लिखा पत्र, कहा- राजस्थान सरकार गिराने की हो रही है साजिश

चारधाम को परियोजना से जोड़ने पर काम तेज
इस दौरान सीएम रावत ने कहा, कर्णप्रयाग ऋषिकेश रेलवे परियोजना का प्रथम रेलवे स्टेशन विकास में मील का पत्थर साबित होगा। पीएम मोदी की महत्वकांक्षी योजना एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी। ऐसे में अब यहां देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए रेल सेवा उपलब्ध हो सकेगी। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार चारधाम को ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना से जोड़ने का काम कर रही है। ऐसे में इस परियोजना पर काम तेजी से चल रहा है।

कोरोना संकट के बीच मणिपुर में आज से 14 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू, इन राज्यो में भी पाबंदियां

परियोजन में 24 हजार करोड़ की लागत का अनुमान

वहीं दूसरी ओर डोईवाला से उत्तरकाशी व बड़कोट तक रेल परियोजना का सर्वे पूरा कर लिया गया है। इस परियोजन के तहत लगभग  24 हजार करोड़ की लागत का अनुमान है। साल 2018 के मार्च महिने में इस रेल परियोजना का सर्वे शुरू हुआ था, जो अब पूरा हो गया है। इस परियोजना के तहत 10 स्टेशन बनेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.