Friday, Jan 28, 2022
-->
cm-trivendra-singh-rawat-wishes-harela-festival-by-planting-sapling-sohsnt

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौधा लगाकर की हरेला पर्व की शुरुआत, रोपे जाएंगे 10 लाख पौधे

  • Updated on 7/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में बरगद का पौधा लागकर प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। राज्य में हरेला पर्व के अवसर पर आज 10 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है। 

संबित जी, ‘संस्कृत’ में नहीं ऊर्दू में ही लिखा है ‘देहरादून’ 


मुख्यमंत्री रावत ने किया वृक्षारोपण 
ऐसे में सीएम रावत ने पौधा लगाने की अपील के साथ ट्वीट कर कहा, 'हरियाली के प्रतीक 'हरेला पर्व' के पावन अवसर पर पूरी सोशल डिस्टेंसिंग के बीच मुख्यमंत्री आवास में वृक्षारोपण किया। आइये, हम कोरोना से बचाव के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए एक पौधा अवश्य लगाए।' 

पीएम मोदी ने की केदारनाथ धाम के निर्माण कार्यों की समीक्षा

सीएम रावत ने सभी से की एक पौधा लगाने की अपील

सीएम रावत ने राज्य के सभी लोगों से हरेला पर्व के अवसर पर एक पौधा लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हरेला राज्य का परंपरागत पर्व है। प्रकृति के चक्र को मजबूती प्रदान करने में जल, जमीन और जंगल को बचाए रखने में पेड़ो का अहम योगदान है। जिसके चलते हमारे पूर्वजों ने इस पर्व की शुरूआत की थी। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुद को बताया राजनैतिक नर्तक

जलस्रोतों के संरक्षण का भी लें संकल्प-सीएम 
 
उन्होंने कहा, हरेला पर्व के पावन अवसर पर हर व्यक्ति 01 पौधा अवश्य लगाए और वृक्षारोपण के साथ ही जलस्रोतों के संरक्षण का भी संकल्प लें। इस बार कोरोना वायरस के कारण हरेला पर्व पर पहले की तरह कार्यक्रमों का आयोजन सम्भव नही है, परंतु हमारा पर्यावरण संरक्षण का अभियान निरंतर जारी रहना चाहिए।' राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में मुख्य रूप से हरेला पर्व मनाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.