Tuesday, Aug 03, 2021
-->
cm-uddhav-thackeray-met-pm-modi-discussed-the-issue-of-maratha-reservation-gst-prshnt

CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी से की मुलाकात, मराठा आरक्षण, जीएसटी के मुद्दे पर हुई चर्चा

  • Updated on 6/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी ठाकरे के साथ मौजूद थे। ठाकरे ने कहा, मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत की। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मेटूो ‘कार शेड’ को कंजुर स्थानांतरित करना चाहती है। राज्य और केन्द्र दोनों उसे अपनी जमीन बताते हैं। पवार ने कहा कि जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दे पर भी बातचीत हुई।

पवार महाराष्ट्र के वित्त मंत्री भी हैं। ठाकरे ने कहा कि मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने का मामला भी केन्द्र के समक्ष लंबित है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस मामले पर गौर करने का आश्वासन दिया है। इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया था, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उप मुख्यमंत्री अजित पवार और मंत्रिमंडल के सदस्य अशोक चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

प्रियंका गांधी का केंद्र से सवाल- कोविड से मौतों में सरकार और श्मशान-कब्रिस्तान के आंकड़ों में फर्क

कई मुद्दों पर हुई चर्चा
इस मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा, 'जो भी राज्य के विषय हैं, नेशनल मुद्दें हैं और केंद्र सरकार से संबंध हैं उन पर बात होगी। मैं मीटिंग से पहले इन मुद्दों पर बात नहीं कर सकता। क्योंकि शायद उस पर बात करना उचित नहीं रहेगा। बिल्कुल केंद्र राज्य समन्वय की बात हो या फिर कोरोना की बात हो, इन सब मुद्दों पर ही चर्चा होगी। बैठक में सीएम साहब हैं, डीसीएम साहब हैं और भी दो चार लोग हैं।

बता दें कि पूरे देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से राहत भरी खबर सामने आई है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में  बड़ी गिरावट आई है। इसके साथ ही मुंबई में भी संक्रमितों की संख्या में काफी कमी देखी गई है। उद्धव सराकर द्वारा एक मई तक लागू की गई ब्रेक द चेन रणनीति ऐसे में कामयाब होती दिख रही है।

द. अफ्रीकाः महात्मा गांधी की पड़पोती को धोखाधड़ी के मामले में 7 साल की जेल

सोमवार को कोरोना वायरस के 10,219 नए मामले
माना जा रहा है कि ये उद्धव सराकर की रणनीति का ही असर है। राज्य में सोमवार को जारी रिपोर्ट के महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 10,219 नए मामले सामने आए हैं और 154 और लोगों की मौत हुई है। राज्य में 10 हजार से अधिक नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5,842000 पहुंच गया है। वहीं, मौत का आंकड़ा 100,470 पहुंच गया है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.