Tuesday, Jun 22, 2021
-->
cm uddhav thackeray ordered an inquiry into the sudden power grid failure in mumbai pragnt

मुंबई की बिजली गुल पर CM उद्धव ठाकरे हुए नाराज, दिए जांच के आदेश

  • Updated on 10/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई (Mumbai) में ग्रिड फेल होने की वजह से अधिकतर इलाकों में लाइट चली गई। जिसके बाद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अब इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने जांच के आदेश दिए हैं।

मुंबई में कई जगह पर आई बिजली, लोकल ने फिर पकड़ी रफ्तार

सीएम ने दिए जांच के आदेश
महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ठाकरे ने मुंबई में ग्रिड फेल होने को लेकर राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और बीएमसी कमिश्नर से बात की और जल्द से जल्द इसे ठीक करने के निर्देश दिए हैं। 

महाराष्ट्र: कोरोना से जंग जीतने के लिए 'खुले दिल से भागीदारी' की जरूरत - CM ठाकरे

ग्रिड फेल होने से यात्रियों को हुई परेशानी
बता दें कि मुंबई में सोमवार को अचानक ग्रिड फेल होने से मुंबई उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही रूक गई है। मुंबई सेंट्रल स्टेशन में सफर करने वाले एक यात्री ने बताया, 'मैं ऑफिस के लिए जा रहा था लेकिन अभी घोषणा हुई कि बिजली की दिक्कत है इसलिए ट्रेन नहीं चलेगी। मैं यहां पिछले 1 घंटे से हूं।'

Bihar Election: 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह में किया बड़ा बदलाव

10 बजकर 15 मिनट पर हुआ फेल
बताया जा रहा है कि मुंबई में ग्रिड फेल होने का समय 10 बजकर 15 मिनट पर था। बताया जा रहा है कि सेंट्रल ग्रिड के कलवा स्थित टाटा पावर के ग्रिड फेल होने के बाद यह समस्या खड़ी हुई है। फिलहाल मुंबई में बिजली की बहाली में 1घण्टे से भी ज्यादा समय का समय लग सकता है। जिसके कारण पूरा मुंबई थप पड़ा हुआ है। 

अमित शाह को शिवसेना सांसद ने लिखा पत्र, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की जवाबदेही तय हो

मुंबई लोकल हुई थप
अचानक ग्रिड के फेल हो जाने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल जहां खड़ी है वहां रुक गई है। इसके कारण परेशान लोग पैदल ही अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए मजबूर हो गए है। लोगों को ग्रिड फेल होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

हाथरस केस: हाई कोर्ट में आज सुनवाई, पीड़ित परिवार कड़ी सुरक्षा में पहुंचा लखनऊ

360 मेगावाट बिजली हुई प्रभावित 
गौरतलब है कि इल ग्रिड के फेल होने से 360 मेगावाट की बिजली प्रभावित हुई है। जिसके बाद शहर के कई बड़े हिस्सों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे मुंबई में बिजली गुल है। अधिकारियों का कहना है कि अभी 1 घण्टे से ज्यादा समय में बिजली की आपूर्ति शुरु की जा सकती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.