Tuesday, Apr 13, 2021
-->
cm-yogi-adityanath-announcement-we-will-make-country-most-beautiful-film-city

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, UP में होगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी (Film city) की जरूरत है और राज्य सरकार ये जिम्मेदारी लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा, हम एक फिल्म सिटी तैयार करेंगे और इसके लिए नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र काफी कारगर सिद्ध होगा।

5 साल संविदा के मुद्दे पर वोले डिप्टी CM केशव मौर्या, अफवाहों पर न दें ध्यान

फिल्म निर्माताओं के लिए एक बेहतर विकल्प
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं के लिए एक बेहतर विकल्प सिद्ध होगी। उन्होंने कहा यह प्रयास रोजगार सृजन की दृष्टि से भी काफी मुहत्वपूर्ण साबित होगा। उन्होंने इस दिशा में जल्द से जल्द  भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार ने लगाया AAP सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का केस, किया तलब

सीएम ने की मेरठ मंडल जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा
दरअसल, सीएम ने बीते शुक्रवार अपने आवास पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल के जिलों- मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने इस दौरान गाजियाबाद में जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए प्रस्तावित केंद्र के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

CM योगी ने टीम-11 के साथ बैठक में भर्तियों की समीक्षा की, कहा- 6 माह में बांटे जाएं नियुक्ति पत्र

हर परियोजना के लिए होगा एक नोडल अधिकारी
इसके साथ ही सीएम योगी ने मेरठ मण्डल के शासन स्तर पर रुके प्रकरणों पर निर्णय लेते हुए निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए हर परियोजना के लिए एक नोडल अधिकारी तैनात किए जाने की बात कही। इसके साथ ही नोएडा में सफाई कर्मियों तथा बिल्डर्स-बायर्स की समस्याओं के प्रभावी समाधान के निर्देश दिए। इसके अलावा मेरठ स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीएम ने बैठक में जनप्रतिनिधियों से संवाद करते हुए अधिकारियों को समन्वय बनाए रखने के निर्देश भी दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.