Thursday, Jan 23, 2020
CM Yogi Adityanath inaugurates the five day 23rd National Youth Festival in Lucknow

लखनऊ में पांच दिवसीय 23वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आगाज, CM योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

  • Updated on 1/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लखनऊ (Lucknow) में आज स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) की जयंती के अवसर पर पांच दिवसीय 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव 2020 का आगाज हुआ है। जिसका थीम फिट यूथ फिट इंडिया (Fit Youth Fit India) रखा गया है।

जिसमें दक्षिण से लेकर उत्तर और पूर्व से लेकर पश्चिम तक की संस्कृति के साथ खानपान और भाषा को एक सूत्र में पिरोने वाली तमाम झाकियां दिखाई गई।

साथ ही मिनी इंडिया जैसा रंग देखने को भी मिला। अलग-अलग राज्यों से आए कलाकार मार्च पास्ट करते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे।

Youth Day: विवेकानंद के जन्मदिवस पर जानिए युवाओं से जुड़े 10 अहम विचार

कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने की
इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी व महापौर डॉक्टर संयुक्ता भाटिया ने सीएम का स्वागत किया।

इस दौरान स्वामी विवेकानंद की 50 किलो की 6 फिट ऊंची फाइबर की मूर्ति का भी लगाई गई। इससे पहले योगी आदित्यानाथ ने स्वामी विवेकानंद जयंती पर सबको शुभकामनाएं दी।


पांच दिवसीय 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव कार्यक्रम में लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने नृत्य व संगीत कार्यक्रम पेश की। इसी के साथ आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव का आगाज हो गया है। 

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

पांच दिनों तक प्रतिष्ठित कलाकारों की विशेष प्रस्तुति
बता दें कि इस युवा महोत्सव में विवेकानंद पंडाल के मुख्यमंच पांच दिनों तक प्रतिष्ठित कलाकारों की विशेष प्रस्तुति देखने को मिलेगी। आज अभ्युदय, 13 जनवरी को आजादी 70, 14 जनवरी को मुंबई के मनोज जोशी द्वारा चाणक्य नाटक का मंचन, 15 जनवरी को असम की प्रसीद्ध लोक गायिका कल्पना पटवारी का लोकगीत के फ्यूजन कार्यक्रम की प्रस्तुत होगी।

बता दें कि कल्पना पटवारी 30 भाषाओं में लोक गायिका की कला का प्रदर्शन करती हैं। इसके अलावा पांच दिनों तक 1090 चौराहा, रूमी गेच व जीपीओं में भी प्रत्येक दिन विशेष मंच स्थल पर सांस्कृतिक टीमें शाम को प्रस्तुति देंगी।

comments

.
.
.
.
.