Wednesday, Jun 16, 2021
-->
cm yogi alerted about the rising case of corona instructions including closure of school prshnt

Coronavirus के बढ़ते मामले को लेकर CM योगी अलर्ट, स्कूल बंद करने सहित दिए ये निर्देश

  • Updated on 3/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण (Coronavirus) सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बनता जा रहा है, कई राज्य इसके रोकथाम के लिए अपने-अपने सेतर पर तैयारियों में जूट गए हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इसे लेकर अलर्ट हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उन्होंने सोमवार की शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, इस बैठक में होली, पंचायत चुनाव और दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के मद्देनजर विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं संक्रमण से ब इसके अलावा उन्होंने 24 से 31 मार्च तक कक्षा 8 तक स्कूलों को बंद रखने के भी निर्देश दिए।

कोरोना का फिर बढ़ा प्रकोप, 46 दिन बाद एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें

सीएम आदित्यनाथ ने बैठक में दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि कक्षा-1 से 8 तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को 24 से 31 मार्च, 2021 तक होली अवकाश रहेगा। इनके अलावा, शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, यह अवकाश दिनांक 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा। वहीं जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालना होगा।

साथ ही गांवों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। नियम के अनुसार बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई भी जुलूस या सार्वजनिक समारोह आयोजित नही किए जाएंगे। 

निल देशमुख मामले में NCP का तंज- परमबीर दिल्ली में किससे मिले हमें सब पता है

पिछले दो दिनों में ही करीब 91 हजार नए मामले
बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेज हो गया है, कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तेजी से बढ़ने लगा है। पिछले दो दिनों में ही करीब 91 हजार नए मामले बढ़ गए हैं और एक हफ्ते आंकड़ा देखें तो ढाई लाख की वृद्धि हुई है। कुछ समय पहले ऐसा लग रहा था कि भारत संक्रमण को काबू करने में सफल रहा है, लेकिन अब हालात और खराब होता दिखने लगा है। पांच राज्यों में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुनका है। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश शामिल हैं, यहां से कुल 80.5 फीसद नए मामले सामने आए हैं और यहां हर इन स्थिति गंभीर हो रही है।

कोरोना के बढ़ते मामले के चलते महाराष्ट्र के नागपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है और मध्य प्रदेश के तीन शहरों- भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अब हर रविवार को लॉकडाउन लगाया जाएगा। 

कोरोना के बढ़ते मामलों से पांच राज्‍यों में बिगड़े हालात, इन राज्‍यों में लगा नाइट कर्फ्यू

इन राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू
राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आठ शहरों- अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ में रात 11 बजे से सुबह 5 तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं राजस्थान सरकार ने शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे के बाद बाजार नहीं खोलने का आदेश दिया है। इसके साथ ही बाहर से शहर आए यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य रहेगा।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.