Thursday, Apr 15, 2021
-->
cm yogi said that committed to make the world most beautiful film city in up sohsnt

सीएम योगी बोले, यूपी में दुनिया की सबसे खूबसूरत 'फिल्म सिटी' बनाने के लिए प्रतिबद्ध

  • Updated on 12/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने को लेकर बुधवार को एक बार फिर कहा कि यह सिर्फ देश और प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए होगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने मुंबई (Mumbai) के एक निजी होटल में फिल्म जगत के नामी एक्टर निर्माता और निर्देशकों के साथ इस सिलसिले में बातचीत की है।

लखनऊ नगर निगम बॉन्ड के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जुटाए 200 करोड़, जानें क्या है प्लान

यूपी में पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी- योगी 
सीएम ने एक्टर निर्माता और निर्देशकों  से बात करते हुए कहा कि 'हम नोएडा में सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म सिटी आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें। उसी के अनुसार अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।'

अखिलेश यादव बोले- योगी को हो गया है भाजपा से जनता के मोहभंग का एहसास

सीएम योगी ने गिनाईं यूपी की खूबियां
उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए उत्तर प्रदेश में सारी जरूरी चीजें हैं। विंध्य इलाके में प्रकृति का अनुपम सौंदर्य, संस्कृति और इतिहास की सम्पन्न विरासत समेटे बुन्देलखण्ड, भगवान श्री राम की अयोध्या के अलावा और भी बहुत कुछ है। इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने अपने सुझाव दिए और कुछ ने अपनी परियोजनाओं और फिल्म को लेकर व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जाहिर की।

नाराज किसानों की मांग- कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए बुलाया जाए संसद का विशेष सत्र

यूपी के माहौल को लेकर कही ये बात 
योगी ने कहा, 'हम जिस जगह फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं, वह दिल्ली से सटी है। भगवान कृष्ण की मथुरा, वृंदावन मात्र आधे घंटे और आगरा सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है। कनेक्टिविटी और अन्य बुनियादी सुविधाएं भी बेहतरीन हैं।' मुख्यमंत्री ने फिल्मी हस्तियों से उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में कहा, 'रही माहौल की बात, तो हम तो राम को मानते हैं। परंपरा के अनुसार राम-राम कहकर सज्जनों का स्वागत करते हैं। दुर्जनों के लिए एक ही शब्द है, राम नाम सत्य का।'

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.