Friday, Jul 30, 2021
-->
cm yogi to uddhav thackeray said up is going to get big film city from mumbai pragnt

उद्धव ठाकरे की चुनौती पर CM योगी का जवाब, कहा- UP में होगी मुंबई से बड़ी 'फिल्म सिटी'

  • Updated on 11/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फिल्म सिटी (Film City) के मुद्दे पर जारी विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को करारा जवाब दिया है। योगी सरकार ने ऐलान किया कि यूपी में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। 

PM मोदी ने आज वाराणसी में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलांन्यास

UP को मिलने जा रही मुंबई से बड़ी 'फिल्म सिटी'
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है। मौर्य ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वर्तमान सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर तत्परता से कार्य कर रही है। फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है।

प्रियंका ने यूपी में बढ़े बिजली बिल को लेकर योगी सरकार को दी चेतावनी

राजू श्रीवास्तव को दी बधाई
उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से प्रदेश में कार्य करने वाले कलाकारों को सुगमता से कार्य करने का अवसर मिलेगा।

योगी सरकार का फरार एंटी CAA-NRC प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इनाम भी हुआ घोषित

'निर्माता/निर्देशकों को होगी सुगमता'
परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि फिल्मकारों को उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग से संबंधित कार्यों के प्रति आकर्षित करने और सरकार हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करेगी। श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं और सबसे बड़ा प्रदेश होने के नाते यहां पर ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थल होने के कारण शूटिंग में निर्माता/निर्देशकों को सुगमता होगी।

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा गिफ्ट, दिवाली पर 14.82 लाख लोगों को मिलेगा बोनस

उद्धव ठाकरे ने दी थी चुनौती
उत्तर प्रदेश सरकार की फिल्मसिटी योजना से बेपरवाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सर्वश्रेष्ठ फिल्म प्रोडक्शन सुविधाएं सुनिश्चित करेगी। राज्य में मनोरंजन उद्योग के लिए नीति पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय वेबिनार का उद्घाटन करते हुए ठाकरे ने यह भी कहा था कि उनकी सरकार मराठी फिल्मों के लिए सस्ते और समर्पित सिनेमाघरों की स्थापना के लिए काम करेगी।

दीपोत्सव पर अयोध्या में जलेंगे पांच लाख 51 हजार दीप, CM योगी करेंगे सरयू की आरती

योगी में सामर्थ्य है तो वे ले जाएं फिल्म सिटी
ठाकरे ने कहा था, 'मुंबई फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाने की चर्चा चल रही है। यदि उनमें सामर्थ्य है तो वे ले जाएं। हम गुणवत्ता और अत्याधुनिक सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।' उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में राज्य में एक फिल्म सिटी स्थापित करने की एक महत्वाकांक्षी योजना पेश की थी और फिल्म बिरादरी को राज्य में आने का खुला न्योता दिया था। ठाकरे ने वेबिनार के दौरान फिल्म उद्योग से जुड़े पक्षों से जुड़ी सुविधाओं समेत फिल्म के बुनियादी ढांचों को मजबूत बनाने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने का आह्वान किया।

मध्य प्रदेश: सतना में भीषण सड़क हादसा, कार और डंपर की टक्कर में 7 लोगों की मौत, 5 घायल

'मेरे पिता के दिग्गज कलाकारों के साथ मधुर संबंध थे'- ठाकरे
उन्होंने कहा था, 'हमें कोविड-19 के मद्देनजर अपनी योजनाओं में प्राथमिकताएं तय करनी है कि पहले क्या किया जाना है।' उन्होंने कहा था, 'मेरे पिता के राजकपूर, दिलीप कुमार, देवानंद और अन्य कलाकारों के साथ मधुर संबंध थे।' मुख्यमंत्री ने कहा था कि फिल्मोद्योग न केवल मनोरंजन क्षेत्र है बल्कि अच्छे समाज की रचना का माध्यम भी है। उन्होंने कहा था, 'इस उद्योग, जिसकी बुनियाद दादा साहब फाल्के ने डाली थी, की उसके जन्मस्थान पर प्रगति और विकास के लिए मेरी सरकार जो कुछ भी कर सकती है, करेगी।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.