Thursday, Sep 29, 2022
-->
cm yogi will go to uttarakhand on a two day tour from today sohsnt

आज से दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड जाएंगे सीएम योगी, बाबा केदार और बदरी विशाल के करेंगे दर्शन

  • Updated on 11/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे केदारनाथ और बदरीनाथ धाम दर्शन के लिए पहंचेगे। उनके साथ यहां उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। दरअसल, केदारनाथ धाम के कपाट 16 नवंबर को बंद हो रहे हैं। इससे पहले सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra singh Rawat) बाबा केदार के दर्शन करने जाएंगे।  

Char Dham Yatra 2020: देवस्थानम बोर्ड ने जारी की चारधाम यात्रा के समापन की तिथियां


अपनी यात्रा को लेकर सीएम योगी ने कहा
सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, 'देवभूमि उत्तराखंड के दो दिवसीय प्रवास के मध्य श्री केदारनाथ एवं श्री बद्रीनाथ धाम की यात्रा का विचार अलौकिक सुख की अनुभूति प्रदान कर रहा है। देवाधिदेव महादेव के धाम पर उनके दर्शन का सौभाग्य मिलना उन्हीं की कृपा का प्रतीक है। भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे।'  

अयोध्या में बनाया गया रिकॉर्ड, सरयू तट पर जलाए गए 5,84 लाख मिट्टी के दीए 

बाबा केदार और बदरी विशाल के दर्शन करेंगे सीएम योगी
दरअसल, सीएम योगी की इस धार्मिक यात्रा को बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली शानदार सफलता से जोड़ कर देखा जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि सीएम योगी की एक के बाद एक बिहार में कई गईं रैलियों ने एनडीए की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाई है। ऐसे में अब सीएम योगी बाबा केदार और बदरी विशाल के दर्शन कर प्रभु का आशिर्वाद प्राप्त करेंगे। 

उत्तरप्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर सरकार कृतसंकल्पः योगी

16 नवंबर को लखनऊ के लिए होंगे रवाना
बता दें कि सीएम योगी प्रदेश से एक अपने विमान के जरिए देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे, यहां से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनके साथ इस यात्रा में शामिल हो जाएंगे। जिसके बाद दोनों सीएम केदारनाथ यात्रा की ओर आगे बढ़ेंगे। केदारनाथ के दर्शन का लाभ प्राप्त कर सीएम योगी रात्रि विश्राम के लिए यहीं ठहरेंगे। अगले दिन यानी 16 नवंबर को तड़के ही सीएम योगी बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। सीएम बदरीनाथ विशाल की पूजा-अर्चना और भ्रमण कर पुन: लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

comments

.
.
.
.
.