Friday, Dec 03, 2021
-->
CM Yogis big announcement said cases filed for Lockdown violations will be back ALBSNT

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- Lockdown के उल्लंघन मामले के दर्ज मुकदमे होंगे वापस

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोविड-19 के बढ़ते केस पर काबू पाने के लिये देशव्यापी लॉकडाउन पिछले साल समय-समय पर लागू किया गया था। इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करके घर से बाहर निकलने वालें लगभग ढ़ाई लाख लोगों पर केस दर्ज किये गए थे। जिसे राहत देते हुए अब उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि ये सभी दर्ज मुकदमे वापस लिये जाएं।

कांग्रेस बोली- सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं 

गौरतलब है कि ऐसा ही एक फैसला प्रदेश के व्यापारियों के हक में भी लिया गया था। प्रदेश के व्यापारियों पर लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले को लेकर दर्ज मुकदमे सरकार ने वापस कर लिये थे। जिसके बाद योगी सरकार के आमजनों को भारी राहत देने की चौतरफा तारीफ हो रही है। दरअसल सरकार का पक्ष है कि इससे एक तरफ जहां लोगों को मुकदमे के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर से बच सकेंगे। तो वहीं पुलिस और कोर्ट के भी समय बचेंगे। 

AAP ने भाजपा शासित MCD के महापौर जय प्रकाश पर लगाए गंभीर आरोप

मालूम हो कि उत्तरप्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जो कोरोना वायरस के बढ़ते केस के बाद लागू लॉकडाउन के दौरान दर्ज किये मुकदमे को वापस कर लिया। इससे पहले प्रदेश के व्यापारियों के प्रतिनिधियों ने कानून मंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाकात की थी। जिसमें मुकदमे को वापस लेने की मांग प्रमुखता से रखी गई थी। जिसके बाद योगी सरकार के इस फैसले को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उधर उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के वरिष्ठ महामंत्री अशोक मोहियानी, कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल बजाज ने सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके मुकदमे को वापस लेने की मांग की थी। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.