Tuesday, Oct 19, 2021
-->
cmo-has-nothing-to-do-with-action-against-kirit-somaiya-shiv-sena-sanjay-raut-rkdsnt

किरीट सोमैया के खिलाफ कार्रवाई से CMO का कोई लेना-देना नहीं : संजय राउत 

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया को कोल्हापुर जाने से रोके जाने के मामले को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि भाजपा के पूर्व सांसद के खिलाफ गृहविभाग की कार्रवाई से मुख्यमंत्री कार्यालय का कोई वास्ता नहीं है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हसन मुशरिफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद सोमैया को पुलिस ने कोल्हापुर जाने से रोक दिया था। दिलचस्प बात यह है कि राज्य में विपक्षी दल भाजपा का भी दावा है कि सोमैया के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में पुलिस विभाग ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जानकारी नहीं दी। राज्य पुलिस गृह विभाग के तहत आती है और गृहमंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता दिलीप वाल्से पाटिल हैं। 

कंगना रनौत के वकील ने कहा - इस अदालत में भरोसा नहीं रहा...

राउत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय का इससे कोई वास्ता नहीं है।’’ राउत ने कहा कि इस पूरे मामले में बदले की राजनीति का कोई पहलू नहीं है। उन्होंने कहा कि सोमैया को कोल्हापुर में प्रवेश करने से रोकने संबंधी गृह विभाग की कार्रवाई कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गयी है। राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी भाजपा महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस गठबंधन) सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है और ‘‘केन्द्र के निर्देश पर राज्य की छवि खराब कर रही है।’’ 

कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी अगले महीने कांग्रेस का थाम सकते हैं दामन

इसबीच, भाजपा नेताओं ने कहा कि सोमैया के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में मुख्यमंत्री ठाकरे को सूचना नहीं थी। आज दिन में सोमैया ने दावा किया था कि महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री मुशरिफ के खिलाफ उनके द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कोल्हापुर जाते समय उन्हें कराद में रोक दिया।      कराद में रोके जाने के बाद सोमैया ने वहीं पत्रकारों से बातचीत की और आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस ने रविवार की रात उन्हें कोल्हापुर जाने वाली ट्रेन में चढऩे से रोकने का प्रयास किया और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। 

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला, जांच में जुटी यूपी पुलिस

भाजपा नेता ने कहा कि वह जल्दी ही मुशरिफ के विधानसभा क्षेत्र कोल्हापुर के कागल जाएंगे और उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। मुशरिफ ने इन आरोपों ने इंकार किया है। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने दावा किया कि सोमैया वाले मामले में राज्य की गठबंधन सरकार में समन्वय की समस्या है। उन्होंने पुणे में पत्रकारों से कहा, ‘‘क्या सरकार इस तरह से चल रही है? गृह विभाग कुछ फैसले ले रहा है और मुख्यमंत्री को उसकी जानकारी नहीं है। जब एमवीए सरकार बनी थी तो मैंने उद्धव ठाकरे को सलाह दी थी कि गृह विभाग राकांपा को ना दें।’’ 

कोविड दवाओं के अवैध भंडारण केस में गौतम गंभीर के खिलाफ निचली अदालत में सुनवाई पर रोक

भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने भी दावा किया कि सोमैया के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में मुख्यमंत्री को पहले से सूचना नहीं दी गयी और आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था चौपट हो गयी है। मुंबई में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शेलार ने कहा, ‘‘भष्टाचार के मामले का पर्दाफाश करने वाले सौमैया को हिरासत में लेने से पहले उद्धव ठाकरे को विश्वास में नहीं लिया गया। राज्य में भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले को कोई सुरक्षा प्राप्त नहीं है। राज्य में राजनीतिक और प्रशासनिक मशीनरी ध्वस्त हो चुकी है।’’ उन्होंने कहा कि एमवीए सरकार के कामकाज के ‘अराजक’ तरीके से महाराष्ट्र की छवि खराब हुई है। 

पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार के भ्रष्टाचार को सामने लाने का वक्त आया: कांग्रेस 
कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि राज्य पूववर्ती देवेन्द्र फडणवीस नीत सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने का वक्त आ गया है। दरअसल पटोले ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के बयान पर यह बात कही है। पाटिल ने कहा था कि राज्य सरकार के दो मंत्रियों की ‘‘अनियमितताओं’’ को शीघ्र सामने लाया जाएगा। पाटिल ने कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्रियों पर ‘‘भ्रष्टाचार में आकंठ’’ डूबने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्हें इस बात की ङ्क्षचता नहीं है कि उनके ‘‘बुरे कामों’’ को अदालत में चुनौती दी जा सकती है। 

महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर विपक्ष ने उठाए सवाल, AAP ने की CBI जांच की मांग

उन्होंने किसी का नाम लिए बिना पुणे में संवाददाताओं से कहा,‘‘ कुछ दिन में कांग्रेस के दो मंत्रियों की अनियमितताओं को सामने लाया जाएगा।’’  पटोले ने कहा कि भाजपा ने ‘अनंत चतुर्दशी’ के दिन को राजनीतिक ब्लैकमेंङ्क्षलग और हथकंडेबाजी के लिए चुना है। वह भाजपा नेता किरीट सोमैया के उपनगरीय मुलुंड में अपने आवास से सीएमएसटी और कोल्हापुर जिले के कराड तक की यात्रा का जिक्र कर रहे थे। सोमैया ने यह यात्रा पुलिस अनुमति के बगैर की। पटोले ने कहा,‘‘ यह (गणेश चतुर्दशी के समापन के अवसर अनंत चतुर्दशी पर) इसलिए हो रहा है क्योंकि केन्द्र सरकार ने उन्हें (भाजपा नेताओं को) इसके लिए अधिकृत किया है।’’      एक प्रश्न के उत्तर में कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और सत्ता में लौटने का भाजपा का सपना कभी पूरा नहीं होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.