Sunday, Jun 13, 2021
-->
cng png price increased in delhi kmbsnt

पहले तेल फिर गैस और अब CNG, PNG भी हुई दिल्ली में महंगी, जानें क्या है कीमत

  • Updated on 3/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में ईंधन के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने से पहले ही आम आदमी की जेब पर इसकी भारी मार पड़ रही है। वहीं अब देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम भी बढ़ गए हैं। दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे से आज सुबह 6 बजे से, दिल्ली में संशोधित सीएनजी मूल्य 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम होगा, जबकि संशोधित पीएनजी की कीमत 28.41 रुपये प्रति मानक क्यूबिक मीटर (वैट सहित) होगी। 

वहीं सोमवार को रसोई गैस के दाम में ₹25 की बढ़ोतरी हो गई है, जिसके बाद दिल्ली में रसोई गैस का दाम ₹819 पहुंच गया है। पिछले 1 महीने में रसोई गैस के दामों में ₹125 का इजाफा दर्ज किया गया है। ऐसे में राजधानी की जनता ने इसे सरकार से वापस लेने की अपील करते हुए कमरतोड़ महंगाई बताया है। हाल ही में रसोई गैस के दाम बढ़ने पर काफी हंगामा मचा था। जिसके बाद अब लोग सरकार से अपील कर रहे हैं कि इन बढ़े हुए दामों को वापस लिया जाए। 

बॉक्सर विजेंदर सिंह का प्रोफेशनल मुकाबला गोवा में कैसीनो जहाज की छत पर 

₹819 पर पहुंच गए रसोई गैस के दाम
रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े तो आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार के अच्छे दिन का बहीखाता जो 30 नवंबर को सिलेंडर के दाम न 594 थे अब 1 मार्च को यह ₹819 पर पहुंच गए हैं। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार का नया मंत्र जनता को लूटो... खूब लूटो... और जमकर लूटो है...।

आम आदमी पार्टी के ट्वीट के बाद सैकड़ों अलग-अलग ट्वीट सामने आए और किसी ने सरकार पर तंज कसा तो किसी ने महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर गुस्सा जताया। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक साक्षात्कार में को टैग कर कहा गया कि देश की इकोनॉमी को बर्बाद करने वाली मोदी सरकार ने भट्टा बिठा दिया है। 

भीमा कोरेगांव प्रकरण: सुप्रीम कोर्ट करेगा नवलखा की जमानत अर्जी पर सुनवाई

पेट्रोल के दाम सर्वोच्च ऊंचाई पर
वहीं दिल्ली में पेट्रोल डीजल के दाम भी सर्वोच्च ऊंचाई पर हैं। 13 बार दिल्ली में लगातार पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये के पार पहुंच चुकी है। इस महंगई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। लोगों के मासिक बजट को ईंधन के दामों में हो रही इस बढ़ोतरी के कारण तगड़ा झटका लगा है और उनकी ओर से बढ़े हुए दामों को वापस लेने की अपील लगातार की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.