Tuesday, Nov 29, 2022
-->
coal india in preparation for disinvestment its subsidiary surjewala taunt on coal crisis rkdsnt

कोल इंडिया अपनी सहायक कंपनी में करेगी विनिवेश, कोयला संकट पर सुरजेवाला का तंज

  • Updated on 10/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में बढ़ते कोयला संकट के बीच कोल इंडिया लिमिटेड का बोर्ड अपनी सहायक कंपनी केंद्रीय खनन योजना एवं डिजाइन संस्थान लिमिटेड (सीएमपीडीआईएल) में 10 प्रतिशत विनिवेश के केंद्र के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि इस सलाहकार फर्म को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध किया जाएगा।  

पीएम मोदी लोकतांत्रिक नेता हैं और सबको धैर्यपूर्वक सुनते हैं : अमित शाह

कोयला संकट के बीच रिलायंस ने 77.1 करोड़ डॉलर में किया REC Solar का अधिग्रहण

उन्होंने कहा कि अगर महारत्न कंपनी के निर्गम को मंजूरी मिल जाती है, तो यह कोल इंडिया द्वारा कोयला उत्पादक सहायक कंपनियों को बेचने और सूचीबद्ध करने के लिए एक मिसाल कायम करेगा। कोयला मंत्रालय ने 23 सितंबर को लिखे एक पत्र में कोल इंडिया को सीएमपीडीआईएल की चुकता पूंजी के 10 प्रतिशत हिस्से का विनिवेश करने और उसे शेयर बाजार में सूचीबद्ध करने के लिए बोर्ड की मंजूरी लेने को कहा था। कोल इंडिया लिमिटेड की अगली बोर्ड बैठक इसी महीने होने की संभावना है, लेकिन तारीख अभी तय नहीं हुई है। 

कोयला संकट को लेकर मोदी सरकार पर बरसे दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया

कोयला संकट को लेकर विद्युत संयंत्रों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई : नवजोत सिंह सिद्धू

उधर कांग्रेस ने कोयला संकट पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'कोयला ख़त्म! कोयले की दलाली में हाथ काला करने वाले अंधेरी रात का इंतज़ाम कर रहे हैं। पानी, पेट्रोल, डीज़ल की तरह बिजली ख़रीदना पड़ेगा। जितने घंटे बिजली चाहिए पैसा दो, बिजली लो….साहेब ने दोस्तों के लिए ये भी मुमकिन कर दिखाया...।'

NCB कार्रवाई पर उठते सवालों के बीच शाहरुख के समर्थन में उतरीं बॉलीवुड हस्तियां 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी कोयला संकट पर सवाल उठाए हैं। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'BJP से देश नहीं चल रहा। वो बहाने ढूंढ रहे हैं हर Crisis से भागने के। पहले #OxygenCrisis के वक्त Modi सरकार आंख बंद कर बैठी रही और अब फिर बेशर्मी से कह रही है "कोई #CoalCrisis नहीं है।"

पप्पू यादव ने जेल से निकलते ही दिखाए तेवर, गृह मंत्री/राज्यमंत्री और आईबी के रोल पर उठाए सवाल


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.