Wednesday, Jan 19, 2022
-->
cold-will-be-worse-from-december-28-cold-wave-will-increase-trouble-albsnt

28 दिसंबर से होगा ठंड से बुरा हाल, शीतलहर बढाएगी मुसीबत

  • Updated on 12/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दो दिनों तक मिली ठंड से कुछ राहत के बाद अब पहाडों की बर्फबारी मैदानी इलाकों पर आफत बनकर आने वाली है। दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि 28 दिसंबर से दिल्ली व अन्य मैदानी इलाकों में ठंड से बुरा हाल होने वाला है, लोगों की मुसीबत शीतलहरी भी बढाएगी। जिसकी वजह पहाडी इलाकों पर हुई बर्फबारी है। यही नहीं नए साल पर भी ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। 

डीयू ने जारी की तीसरी स्पेशल कटऑफ, दाखिले का अंतिम मौका

बता दें कि पहले ही दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व राजस्थान में तेजी से तापमान नीचे गिर रहा है और कई इलाकों में तो इसने कई दशकों का रिकार्ड भी तोड दिया है। 28 दिसंबर से गिरा पारा नए साल पर भी बदस्तूर गिर सकता है जिसके चलते मौसम विभाग ने लोगों को शराब नहीं पीने की अपील की है। मौसम विभाग का कहना है कि इस साल के आखिरी दिनों में ठंड बहुत ज्यादा होने वाली है ऐसे में यदि लोग एल्कोहल का सेवन करेंगे तो बाॅडी के तापमान में गिरावट आएगी और लोगों के बीमार पडने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। जिससे लोगों को सर्दी-जुखाम, खांसी, सांस लेने में दिक्कत सहित अन्य कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड सकता है। इसलिए शराब को पूरी तरह से नकारने की इस नए साल पर जरूरत है। 

टिकरी बाॅर्डर: दिल्ली के 1947 व 84 के पीडितों ने भी किसान आंदोलन को दिया समर्थन

विटामिन सी का करें भरपूर सेवन
मौसम विभाग का कहना है कि कडाके की इस ठंड और शीतलहरी से बचने के लिए लोग जितना ज्यादा हो सके घर में ही रहें और खुद को बीमारियों से बचाने के लिए विटामिन सी का भरपूर सेवन करें। इसके लिए फलों को खाना सर्वाधिक श्रेयस्कर होगा क्योंकि इससे आपकी सेहत के साथ त्वचा को भी प्राकृतिक रूप से माॅइस्चराइज किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.