Sunday, Jul 03, 2022
-->
college-of-art-students-protested-after-the-affiliation-of-du-ended

डीयू से संबद्धता खत्म होने पर कॉलेज ऑफ आर्ट के छात्रों ने किया प्रदर्शन

  • Updated on 2/11/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय के संबद्ध रखने वाले कॉलेज ऑफ आर्ट की संबद्धता को खत्म कर अंबेडकर यूनिवर्सिटी में विलय किया जा रहा है। जिसका विरोध शुक्रवार को वहां पढऩे वाले छात्रों ने किया। कॉलेज के मुख्यद्वार के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने कॉलेज परिसर में जाकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा। जिसके बाद पूरे दिन छात्रों ने हाथों से होर्डिंग व पोस्टर बनाकर प्रधानाचार्य कार्यालय के सामने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि दिल्ली विश्वविद्यालय से अलग करने के बाद हमारे सर्टिफिकेट की कोई मान्यता नहीं रह जाएगी जो आज विश्वभर में है।
एनडीएमसी यूनियनों ने अपनी मांगों को लेकर किया संसद मार्च

दिल्ली सरकार ने पिछले साल ही डीयू से संबद्धता खत्म करने का आदेश जारी किया था
बता दें कि हाल ही में उच्च शिक्षा निदेशालय ने डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह को उक्त संदर्भ में पत्र लिखकर कहा था कि उपराज्यपाल ने कॉलेज ऑफ आर्ट में दाखिले शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने डीयू से संबद्धता खत्म कर अंबेडकर विश्वविद्यालय में विलय पर भी अपनी सहमति जाहिर की थी। इस पत्र में कहा गया था कि उपमुख्यमंत्री ने अंबेडकर विश्वविद्यालय के तहत कॉलेज ऑफ आर्ट में शैक्षणिक सत्र 2022-23 से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट और मास्टर ऑफ फाइन आर्ट में दाखिले शुरू करने के आदेश जारी किए हैं। मालूम हो कि पिछले साल ही दिल्ली सरकार ने संबद्धता को डीयू से खत्म करने का आदेश जारी किया था। यही नहीं डीयू ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया था जिसकी वजह से साल 2021-22 के लिए यहां दाखिला भी नहीं हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.