Thursday, May 13, 2021
-->
college-university-will-open-in-uttarakhand-from-december-15-albsnt

उत्तराखंड में 15 दिसम्बर से खुलेंगे कॉलेज-यूनिवर्सिटी

  • Updated on 12/9/2020

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड (Uttrakhand) में लंबे समय से बंद पड़े उच्च शिक्षण संस्थान 15 दिसम्बर से खुल जाएंगे। शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। साथ में यह भी शर्त लगाई गयी है कि सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

एनएच-94 पर ट्रॉला दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दो गंभीर घायल

बुधवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बैठक में 29 एजेंडों पर विचार हुआ। इसमें 27 को मंजूरी दी गई। जिन विषयों पर सहमति दी गई उसमें राज्य के अंदर संचालित सभी उच्च शिक्षण संस्थानों मसलन कॉलेजों, विश्व विद्यालयों, टेक्निकल संस्थानों आदि को 15 दिसम्बर से खोलने की अनुमति दे दी है। इसके लिए कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को कोरोना गाइडलाइन के सभी निर्धारित मानदंडों का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

हरिद्वार पहुंचे भाजपा अध्यक्ष, संतों से लिया आशीर्वाद  4 दिन के उत्तराखंड दौरे पर आए हैं जेपी नड्डा 

बता दें कि इसके तहत क्लास रूम में छात्रों की सीटिंग एरैंजमेंट इस तरह करना ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, महाविद्यालय और विश्व विद्यालय में समय समय पर सैनेटाइजेशन किये जाने, छात्रों द्वारा मास्क लगाने आदि की व्यवस्था करने को कहा है। गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर माह में 10वीं और 12 कक्षा की पढ़ाई शुरू की गई थी। सरकार का मानना है कि इन कक्षाओं के संचालन के दौरान छिटपुट मामलों को छोड़ दें तो कहीं से कोई बड़ी अप्रिय वाकये की सूचना नहीं है। इस कारण उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने का आदेश दिया गया है। यदि यह अनुभव भी ठीक रहा तो स्कूली कक्षाओं के संचालन की भी अनुमति दी जाएगी।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.