Wednesday, Apr 14, 2021
-->
collegium-approves-10-names-as-permanent-judge-of-bombay-high-court-rkdsnt

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बॉम्बे हाई कोर्ट के स्थायी जजों के तौर पर 10 नामों को दी मंजूरी

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने बंबई उच्च न्यायालय के 10 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन न्यायाधीशों में जस्टिस अविनाश गुणवंत घरोटे, जस्टिस नितिन भगवंतराव सूर्यवंशी, जस्टिस अनिल सत्यविजय किलोर, जस्टिस  नरेंद्र जाधव, जस्टिस एम जी सेवीलकर, जस्टिस वी जी बिष्ट, जस्टिस डी बी उग्रसेन, जस्टिस एम एस जावलकर, जस्टिस एस पी तावडे और जस्टिस एन आर बोरकर शामिल हैं। 

रिलायंस जियो ने स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर एयरटेल से किया करार

कॉलेजियम ने पांच अप्रैल 2021 को हुई अपनी बैठक में केरल उच्च न्यायालय के पांच अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। इनमें जस्टिस कोनराड एस दियास, जस्टिस पी वी कुन्हीकृष्णन, जस्टिस टी आर रवि, जस्टिस बेचु कूरियन थॉमस और जस्टिस गोपीनाथ पी के नाम शामिल हैं। 

पीएम मोदी ने ममता की ‘गालियों’ को बनाया बंगाल में चुनावी हथियार 

 

राफेल सौदे में भ्रष्ट्राचार के आरोपों को लेकर माकपा ने खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा

कॉलेजियम ने एक अन्य प्रस्ताव में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय की अतिरिक्त न्यायाधीश विमला सिंह कपूर को उच्च न्यायालय की स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने को मंजूरी दी। कॉलेजियम की सोमवार को हुई बैठक में इन नामों को अनुमति दी गयी। बैठक की अध्यक्षता तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने की थी। अनुमोदित प्रस्तावों को मंगलवार को शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर डाला गया।

बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में ठाकरे सरकार

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

comments

.
.
.
.
.