Wednesday, Jul 06, 2022
-->
colonel-kothiyal-aap-s-cm-candidate-in-uttarakhand-joins-bjp

उत्तराखंड में AAP के CM पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल BJP में शामिल

  • Updated on 5/24/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड में फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। कर्नल कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा दे दिया था। वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख मदन कौशिक की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।     

संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रहा है केंद्र, BJP शासन हिटलर, स्टालिन से भी बद्तर : ममता

आप की प्रदेश इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय भी कोठियाल और उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। धामी ने कहा कि एक फौजी का बेटा होने के नाते उन्हें पार्टी में एक पूर्व सैनिक का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा महसूस किया कि कोठियाल का स्वभाव और आप की विचारधारा एक-दूसरे के अनुरूप नहीं है।’’ 

बग्गा मामला: हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पंजाब पुलिस की याचिका पर मांगा जवाब 

धामी ने कहा, ‘‘भाजपा कोठियाल की पार्टी है, क्योंकि यह एकमात्र पार्टी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सैनिकों का सम्मान कर रही है।’’    कोठियाल ने कहा कि आप में जाना उनके द्वारा लिया गया एक गलत और भावुकतापूर्ण निर्णय था। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में आना एक गलती को सुधारने जैसा है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, गलती को महसूस करने और उसे सुधारने में ही समझदारी है।’

दिल्ली की एकीकृत MCD में विभागाध्यक्षों, उपायुक्तों की नियुक्ति

 ’      आप ने इस बार उत्तराखंड में बड़ा लक्ष्य रखा था और विधानसभा की सभी 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे तथा मतदाताओं को रिझाने के लिए कई चुनावी तोहफों का भी वादा किया था।  

बेमौसम हिमपात से शीतलहर, बारिश से चारधाम यात्रा रुकी

    हालांकि, पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उत्तराखंड में आप का खाता तक नहीं खुला और आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोठियाल की गंगोत्री विधानसभा सीट पर जमानत जब्त हो गई।      बताया जाता है कि उत्तराखंड चुनाव में आप को मिली हार के बाद कोठियाल पार्टी (आप) द्वारा उनके साथ किये गये बर्ताव से खुश नहीं थे।

चित्रा रामकृष्ण को SEBI ने 3.12 करोड़ रुपये की मांग को लेकर भेजा नोटिस 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.