Tuesday, Oct 04, 2022
-->
companies-should-give-jobs-to-retired-soldiers-before-agniveers-akhilesh-yadav

अखिलेश यादव बोले- अग्निवीरों से पहले रिटायर्ड सैनिकों को नौकरी दें कंपनियां

  • Updated on 6/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को कहा कि जो लोग अपनी कंपनियों में अग्निवीरों को नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं, उन्हें पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को रोजगार देकर अपनी बात को सिद्ध करना चाहिए और वह इन सेवानिवृत्त सैनिकों की सूची उन्हें भेज देंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अपने उन सदस्यों, समर्थकों की सूची जारी करने को कहा जो अपने बच्चों को इस (अग्निपथ) योजना के तहत भेज रहे हैं।   

बढ़ते विरोध के बीच अग्निपथ योजना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

  यादव ने ट््वीट किया, ‘‘हम उन बड़े लोगों का सहयोग करना चाहते हैं जो अपनी कंपनियों और कार्यालयों में अग्निवीरों को नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, ताकि युवा उन पर विश्वास कर सकें। हम उन्हें आज ही तत्काल सेवानिवृत्त सैनिकों की सूची भेज रहे हैं।’’ सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘उन सेवानिवृत्त सैनिकों को तत्काल अपनी कंपनियों और कार्यालय में नौकरी देकर वे अपने दावे की गंभीरता सिद्ध कर सकते हैं, जिससे कि भावी अग्निवीर चार साल बाद उन पर विश्वास कर सकें। करनी से विश्वास कायम होगा ना कि कथनी से।’’  

AAP ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों से कहा - हिंसा से दूर रहें, सरकार को झुकना ही होगा

    एक अन्य ट््वीट में यादव ने कहा, ‘‘भाजपा जिस तरह से अपने समर्थकों से अग्निवीर के तथाकथित लाभ गिनवाने की कोशिश कर रही है, उससे बेहतर होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों समर्थकों की सूची जारी करे जो अपने बच्चों को इस योजना के तहत भेज रहे हैं।’’   

कश्मीरी पंडितों ने सरकार को चेताया, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से लगा सकते हैं गुहार

  अग्निपथ केंद्र की सेना भर्ती योजना है। महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) , आरपीजी एंटरप्राइसेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका और बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ सहित विभिन्न उद्योगपति सोमवार को अग्निपथ योजना के समर्थन में आ गए और कहा कि कॉरपोरेट क्षेत्र में युवाओं के लिए इस योजना के तहत रोजगार की भारी संभावनाएं हैं।     

अग्निपथ योजना के बचाव में उतरे बाबा रामदेव और श्री श्री रविशंकर  


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.