Saturday, Jul 24, 2021
-->
complaint-filed-against-yoga-guru-swami-ramdev-and-acharya-balakrishna-prsgnt

बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण पर कोरोना की दवा बनाने को लेकर दर्ज हुआ मुकदमा

  • Updated on 6/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि के चेयरमैन आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया गया है। यह मामला न्यायिक दण्डाधिकारी मुकेश कुमार की अदालत में दाखिल किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह केस मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना के भीखनपुर निवासी समाजसेवी तमन्ना हाशमी ने दाखिल किया है। इस मामले में आरोप लगाए गये हैं कि रामदेव और बालकृष्ण ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए कोरोनिल टेबलेट बनाई है।

पतंजलि ने लॉन्च किया कोरोना की दवा, 3 दिन में 69% प्रतिशत मरीज हुए रिकवर

आरोप लगे हैं कि आयुष मंत्रालय ने इसके प्रचार पर रोक लगाई है। दोनों आरोपितों ने साजिश करके आयुष मंत्रालय सहित देश को धोखा देने का काम किया है, जिससे लोगों की जान जाने का खतरा है। मुकदमे की संवेदनशीलता को देखते हुए अदालत ने इसे जल्द सुनवाई पर रखा है।

बताते चले कि बाबा रामदेव ने इस कोरोनिल दवा के लॉन्च पर दावा किया कि इस दवा से 100% रिकवरी के नतीजे आए हैं। ये दवा 7 दिन में 100% रिजल्ट देती है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस दवा के लिए अप्रूवल भी लिए और ट्रायल भी किए हैं।

कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल पतंजलि ने की तैयार, आज आचार्य बालकृष्ण करेंगे ऐलान

उन्होंने बताया कि इस ट्रायल में 280 लोगों को शामिल किया गया जो कई जगहों से आए थे। इस दवा की कीमत 400 रूपये रखी गई है औरये जल्द ही बाजारों में मिल सकेगी। जबकि इस बारे में भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने इससे अपना पल्ला झाड़ लिया था और फिर बाद में मंत्रालय ने इस दवा के विज्ञापन पर रोक लगाने के आदेश दिए।

मंत्रालय ने आदेश दिए कि उनके सामने सभी साक्ष्य रखे जाए। दवा को लेकर हर जानकारी उनके सामने रखी जाए और सभी पेपर्स भी जमा किए जाए।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.