Friday, May 27, 2022
-->
complaint in human rights commission nhrc police action against students priyanka active rkdsnt

छात्रों के खिलाफ ‘पुलिस कार्रवाई’ को लेकर NHRC में शिकायत, प्रियंका भी सक्रिय

  • Updated on 1/27/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। युवा कांग्रेस ने छात्रों के खिलाफ ‘पुलिस कार्रवाई’ को लेकर मानवाधिकार आयोग में शिकायत की नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) कांग्रेस की युवा इकाई ने रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)-एनटीपीसी परीक्षा के नियमों और परिणाम को लेकर विरोध करने वाले छात्रों के खिलाफ हुई ‘पुलिस कार्रवाई’ पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है।

राहुल गांधी का ऐलान - पंजाब में कांग्रेस का सीएम चेहरा कार्यकर्ता करेगा तय

भारतीय युवा कांगेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और संगठन के विधि प्रकोष्ठ के सह-समन्वय अंबुज दीक्षित ने आयोग के समक्ष शिकायत की है। उनका आरोप है कि प्रदर्शन करने वाले छात्रों के मानवाधिकारों का हनन किया गया है। उन्होंने आग्रह किया कि उत्तर प्रदेश और बिहार के पुलिस महानिदेशकों को निर्देश दिया जाए कि संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

कच्चा तेल 90 डॉलर के करीब, लेकिन रिकॉर्ड 83 दिन से नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

प्रयागराज में छात्रों से प्रियंका गांधी ने की बात 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रयागराज में रेलवे भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं के विरोध में प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस की कथित पिटाई का शिकार हुए छात्रों से बृहस्पतिवार को बातचीत की। पार्टी की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया,‘‘प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रतियोगी परीक्षा दे रहे छात्रों से बात की है।‘‘ बातचीत के दौरान प्रियंका ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वह हर मंच से आवाज उठाएंगी । उन्होंने कहा ,‘’डरिए मत, ये सुनिश्चित करिए कि चुनाव आपके मुद्दों पर हो, आपके रोजगार के मुद्दे पर हो।‘‘ 

सरकार ने TATA को हस्तांतरण से पहले Air India के करोड़ों का कर्ज, देनदारियां भी चुकाईं

बयान के मुताबिक प्रियंका गांधी ने कहा , ‘‘ सरकार आपको नौकरी नहीं देती और आप पर दमन भी करती है। अब जब नेता वोट मांगने आएँ तो उनकी जवाबदेही तय करिए। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रियाओं को सालों साल लटकने से बचाने का हल है, जॉब कैलेंडर ।’’ प्रियंका ने छात्रों को प्रयागराज आने का आश्वासन भी दिया। गौरतलब हैं कि बुधवार को प्रयागराज के प्रयाग स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर जाम लगाने और उपद्रव करने के मामले में पुलिस ने दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

सिख विरोधी दंगा: कोर्ट ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर मांगा जवाब 

 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में प्रदीप यादव और मुकेश यादव शामिल हैं जबकि सोशल मीडिया पर कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी करने वाले राजेश सचान की तलाश जारी है। मंगलवार को हुई इस घटना के संबंध में पुलिस ने 1,000 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ 13 गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को हुई इस घटना के दौरान अनावश्यक बल प्रयोग करने के आरोप में छह पुलिसर्किमयों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। 

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के CMD पार्थसारथी, CFO कृष्णा हरि को ED ने किया गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुमार ने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि ये उपद्रवी कुछ राजनीतिक दलों से धन लेकर ऐसा कर रहे हैं या फिर इन्हें अशांति पैदा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस पहलू की जांच के लिए 11 लोगों की टीम बनाई गई है और जल्द ही इसका पर्दाफाश होगा । 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.