Monday, May 10, 2021
-->
congress accused uttar pradesh bjp yogi adityanath govt provident fund scam

कांग्रेस का आरोप- PFScam में सवालों से भाग रही है योगी सरकार

  • Updated on 11/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बिजलीकर्मियों की भविष्य निधि के करीब 2,300 करोड़ रुपये फंस जाने के मामले में मंगलवार को राज्य की भाजपा सरकार पर सवालों से भागने का आरोप लगाया। 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर हॉलीवुड स्टार डिकैप्रियो ने भी जताई चिंता

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार इस मामले में सवालों से बच रही है। कर्मचारियों की 2,300 करोड़ रुपये की भविष्य निधि योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में ही निवेश की गयी थी। यह धन फंसने की जिम्मेदार भी सरकार ही है। मगर वह ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा समेत सभी जिम्मेदार लोगों को बचा रही है। 

बाबा रामदेव की वजह से पेरियार सुर्खियों में, कभी ईश्वर से पूछे थे ये 15 सवाल

उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में ऊर्जा मंत्री को फौरन बर्खास्त किया जाना चाहिये। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों के खून-पसीने की कमाई पर चुप्पी साधकर मुख्यमंत्री आखिर किसे बचाना चाहते हैं, अब यह साफ हो गया।

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर भारत में प्रदर्शन, मोदी का पुतला फूंका

उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद कर्मचारियों का पैसा डीएचएफएल में फंसा है, जिसका लेखा-जोखा अब जगह-जगह से आने लगा है। आखिर सरकार अपनी करतूत से कब तक बच सकती है। 

#ElectoralBond को लेकर राहुल, प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

गौरतलब है कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों की भविष्य निधि का कुल 4,122 करोड़ रुपया नियम विरुद्ध तरीके से निजी बैंक डीएचएफएल में निवेश किया गया। इनमें से 1,854 करोड़ रुपए की एफडी तो वापस हो गई मगर मुंबई उच्च न्यायालय द्वारा बाद में डीएचएफएल और पीएमसी बैंक से धन निकासी पर रोक लगा दिए जाने के बाद पीएफ के 2,268 करोड़ रुपए डीएचएफएल में फंस गए हैं। 

राम मंदिर ट्रस्ट पर बढ़ते विवाद के बीच RSS, VHP नेताओं ने नागपुर में किया मंथन

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.