Saturday, Jan 22, 2022
-->
Congress accuses Madhya Pradesh Election Commission of double standards rkdsnt

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव आयोग पर ‘दोहरे मापदंड’ का आरोप लगाया

  • Updated on 10/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव के बीच राज्य चुनाव आयोग पर दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर कार्रवाई के संदर्भ में ‘दोहरा मापदंड’ अपनाने का आरोप लगाया और निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की। पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग के शीर्ष अधिकारियों से डिजिटल मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी बात रखी। 

मोदी सरकार पर कांग्रेस ने लगाया 12 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप

इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा शामिल थे। कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने निर्वाचन आयोग से कहा कि दिर्शोनिर्देशों के उल्लंघन को लेकर राज्य आयोग की तरफ से दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। 

राहुल गांधी ने VVIP विमानों की खरीद को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के समक्ष यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गई, जबकि भाजपा के कई नेता और मंत्री दिशानिर्देशों का खुला उल्लंघन करते हुए रैलियां कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि मध्य प्रदेश के मंत्री ब्रिजेंद्र यादव एक वीडियो में मतदाताओं को पैसे बांटते दिखे हैं और आचार संहिता लागू होने के बाद भी प्रदेश की सरकार ने मंडी कर में कटौती की घोषणा की। 

CBSE के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों की एग्जाम फीस माफी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका 

पार्टी के अनुसार, निर्वाचन आयोग ने भरोसा दिलाया है कि उप चुनाव आयुक्त (मप्र प्रभारी) को भोपाल भेजा जाएगा ताकि तथ्यों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा। इनमें से ज्यादातर सीटें कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने और पाला बदलने के कारण खाली हुई हैं।

वृंदा करात ने कोर्ट से लगाई अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज करने की गुहार

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.