Thursday, May 13, 2021
-->
congress accuses union minister jitendra singh of corruption seeks resignation rkdsnt

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह पर कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, मांगा इस्तीफा

  • Updated on 5/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग करते हुए उनके इस्तीफे की भी मांग की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य विक्रम रंधावा ने जितेन्द्र सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।  

AAP विधायक चड्ढा ने दी दिल्ली को मिल रही ऑक्सीजन की जानकारी

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के सचिव रंधावा जोकि स्टोन क्रशर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने खनन नीति को लेकर जम्मू में जितेन्द्र सिंह के कार्यालय पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। रंधावा ने इस मामले को लेकर आत्मदाह करने की भी धमकी दी थी। 

सेंट्रल विस्टा परियोजना जारी रखने पर प्रियंका ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ 

भाजपा की अनुशासनात्मक समिति ने रंधावा को इस मामले में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष उदय भानु चिब के नेतृत्व में मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कांग्रेस मुख्यालय के सामने एकत्र होकर केन्द्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग की। चिब ने पत्रकारों से कहा, ‘‘रंधावा के सनसनीखेका खुलासे ने खनन माफिया और भाजपा की मिलीभगत का भंडाफोड़ कर दिया है। इन आरोपों को लेकर उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।’’  

कोरोना कहर की वजह से जेईई (मुख्य) की मई 2021 सत्र की परीक्षा स्थगित

इससे पहले कांग्रेस के पार्षद गौरव चोपड़ा ने कहा कि स्थानीय लोगों को लूटने के लिए सुनियोजित तरीके से खनन और शराब की दुकानों की नीलामी की जाती है।  जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने जितेन्द्र सिंह के इस्तीफे की मांग करते हुए एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘‘ शक्तिशाली लोगों के संरक्षण में चलाई जा रही ‘‘हफ्ता संस्कृति’’ की जांच होनी चाहिए। इस मामले में कानून को अपना काम करना चाहिए।’’ 

पीएम मोदी ने बंगाल की कानून-व्यवस्था पर जताई नराजगी : राज्यपाल धनखड़

कांग्रेस ने कहा कि यह मामला केन्द्र की मोदी सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के लिए एक परीक्षा की घड़ी है, इसलिए जितेन्द्र सिंह को हटाकर एक स्पष्ट संदेश दिया जाना चाहिए अन्यथा आम जनता का विश्वास प्रशासन से उठ जायेगा।       

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.