Wednesday, Dec 08, 2021
-->
congress advises amarinder singh remarks calling rahul priyanka inexperienced rkdsnt

कांग्रेस की नसीहत के बाद भी अमरिंदर के तेवर कड़े, पूछा सवाल

  • Updated on 9/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को उम्मीद जताई कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपने उस कथित बयान पर पुर्निवचार करेंगे जिसमें उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को ‘अनुभवहीन’ बताया था। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह का बयान उनके कद के मुताबिक नहीं है, लेकिन वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और संभव है कि उन्होंने कोई बात गुस्से में कह दी होगी। 

PMO ने हाई कोर्ट को किया सूचित - पीएम केयर्स कोष सरकारी कोष नहीं है 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ वह शायद मेरे पिता जी की उम्र के होंगे। बुजुर्गों को गुस्सा आता है और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वह कई बार गुस्से में बहुत सारी बातें कह देते हैं। उनके गुस्से, उनकी उम्र, उनके तजुर्बे का हम सम्मान करते हैं और मुझे लगता है कि वह जरुर इस पर पुर्निवचार करेंगे।’’ 

गूगल ने गोपनीय रिपोर्ट के लीक होने पर CCI के खिलाफ कोर्ट में दायर की अपील

साथ ही सुप्रिया ने जोर देकर कहा, ‘‘राजनीति में गुस्सा, ईष्र्या, द्वेष, व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी और उनसे बदला लेने की भावना की कोई जगह नहीं है। हम आशा करते हैं कि वह अपनी कही हुई बातों पर अपनी ही समझदारी दिखाते हुए जरूर पुर्निवचार करेंगे, क्योंकि वह कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत योद्धा रहे हैं।’’ सुप्रिया के अनुसार, ‘‘अमरिंदर सिंह जी को कांग्रेस पार्टी ने 9 साल, 9 महीने मुख्यमंत्री बनाया है। उनको राजिंदर कौर भठ्ठल जी की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था। मुझे ऐसा लगता है कि उनका अनुभव, सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान देखते हुए इस तरह की बातें उनके कद के अनुरूप नहीं हैं।’’ 

कैलाशानंद महाराज का दावा- सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि की लिखावट नहीं

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को कथित तौर पर ‘अनुभवहीन’ करार दिया और कहा कि कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में वह मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 

प्रदर्शनकारी किसानों को नहीं हटाने के लिए अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर

क्या कांग्रेस में ‘परेशान करने’ के लिए जगह है : अमरिंदर 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को पार्टी के अंदर अपने ‘‘अपमान’’ का जिक्र किया और पूछा कि अगर उनके साथ इस तरह का व्यवहार हो रहा है तो आम कार्यकर्ताओं के साथ क्या होता होगा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की दिल्ली में बृहस्पतिवार को की गई टिप्पणी का जवाब दे रहे थे जिसमें श्रीनेत ने कहा था कि पार्टी के अंदर गुस्सा करने के लिए कोई जगह नहीं है। अमरिंदर सिंह द्वारा बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को कथित तौर पर ‘‘अनुभवहीन’’ बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रीनेत ने यह बात कही। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ तनातनी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद सिंह ने बुधवार को यह टिप्पणी की थी।

 

comments

.
.
.
.
.