Wednesday, Jun 16, 2021
-->
congress-again-attacked-modi-bjp-government-regarding-rafale-deal-rkdsnt

कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर फिर बोला मोदी सरकार पर हमला

  • Updated on 4/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने राफेल सौदे में एक ‘बिचौलिये’ से संबंधित आरोपों को लेकर शुक्रवार को सरकार पर नए सिरे से निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग की। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह आरोप भी लगाया कि इस विमान सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है और सरकारी खजाने को 21,075 करोड़ रुपये की चपत लगी है। 

किसानों को परेशान कर रहा है भारतीय खाद्य निगम, कोई खरीद नहीं : गोपाल राय

उन्होंने एक फ्रांसीसी समाचार पोर्टल की खबर का हवाला दिया, जिसमें दावा किया गया है कि राफेल सौदे में एक ‘बिचौलिये’ की भूमिका थी। सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘‘एक बिचौलिया कैसे इतना शक्तिशाली हो सकता है कि वह सबसे बड़े रक्षा सौदे में मोदी सरकार के निर्णयों को प्रभावित कर दे? क्या इसकी गहन और स्वतंत्र जांच नहीं होनी चाहिए?’’ 

रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस सतर्क, खरीद-फरोख्त से बचने के लिए उम्मीदवार जयपुर में

उन्होंने कहा कि सरकार अब छिप नहीं सकती और उसे देश के लोगों को जवाब देना होगा। कांग्रेस के इस नए आरोप पर भाजपा या सरकार की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, हालांकि कुछ ही दिन पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस विमान सौदे में किसी भी तरह की अनियमितता से इनकार करते हुए कहा था कि इस बारे में कांग्रेस के आरोप पूरी तरह निराधार हैं। 

यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 9,587 नए मामले, 36 और मरीजों की मौत 

सुरजेवाला ने शुक्रवार को यह सवाल भी किया कि सरकार ने इस विमान सौदे से ‘भ्रष्टाचार निरोधक प्रावधानों क्यों हटाया और क्या प्रधानमंत्री इससे अवगत थे? उन्होंने यह भी कहा कि इस पूरे मामले पर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए। 

कोरोना के चलते केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का किया ऐलान 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.