Saturday, Nov 27, 2021
-->
congress ahmed patel attack the modi govt on issue of farmers no relief rkdsnt

कांग्रेस ने किसानों के मद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमला

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।कांग्रेस ने किसानों के मद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी का कहना है कि समर्थन मूल्य बढ़ाने से किसानों को कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी-शाह के लॉकडाउन चरणों की उड़ाई खिल्ली

गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का कहना है कि किसानों के फायदे के बारे में भूल जाएं, क्योंकि खरीफ के समर्थन मूल्य में इस बढ़ोतरी से शायद ही वे अपना घाटा पूरा कर पाएं। पटेल ने कहा कि किसानों के प्रति केंद्र सरकार का अगर यही बर्ताव रहा तो 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने की घोषणा एक और जुमला साबित होगा।

दिल्ली में नहीं थम रहे हैं कोरोना के बढ़ते मामले, पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की मौत

बता दें कि कोरोना संकट के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों और छोटे-मझोले उद्योग MSME के लिए राहत देने का ऐलान किया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा किया गया है। मक्का के समर्थन मूल्य में 53 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। 

कोरोना सकंट के बीच चुनाव आयोग ने किया राज्यसभा चुनाव का ऐलान

तूअर और मूंग में 58 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। तोमर ने कहा कि 14 फसल ऐसी हैं, जिसमें किसानों को 50 से 83 फीसदी तक ज्यादा समर्थन मूल्य मिलेगा। उन्होंने बताया कि स्वामीनाथन अय्यर सिफारिश को सरकार ने स्वीकार कर लिया है। कृषि लागत और मूल्य आयोग की 14 फसलों के लिए सिफारिशें हैं, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.