Tuesday, Jan 25, 2022
-->
congress-and-gfp-form-an-electoral-alliance-in-goa-a-setback-to-tmc-rkdsnt

गोवा में कांग्रेस और GFP ने किया चुनावी गठबंधन, TMC को दिया झटका 

  • Updated on 12/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर लड़ेगी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। वर्ष 2017 में विजय सरदेसाई के नेतृत्व वाली जीएफपी ने भाजपा का समर्थन कर सरकार बनाने में मदद की थी जबकि भाजपा के पास कांग्रेस से कम विधायक थे। 

सेंट्रल विस्टा: केंद्र ने कोर्ट को बताया - दिल्ली वक्फ की संपत्ति को कुछ नहीं हो रहा

जीएफपी के विधायकों विजय सरदेसाई, विनोद पालीकर और निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर गोवा के अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ देने का वादा किया था, जिसके एक दिन बाद अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने गठबंधन को लेकर घोषणा की। 

अखिलेश का संघ-भाजपा पर कटाक्ष, कहा- जिनके पास परिवार नहीं है, वे जनता का दर्द नहीं समझ सकते 

राव ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि गठबंधन की बारीकियों को लेकर स्थानीय स्तर पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा,‘’कांग्रेस आगामी गोवा विधानसभा चुनाव जीएफपी और समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ मिलकर लड़ेगी। हमने गठबंधन को लेकर फैसला ले लिया है, हालांकि, इस संबंध में विस्तार से चर्चा स्थानीय स्तर पर की जाएगी।‘‘

पंजाब चुनाव से पहले अकाली दल को छोड़ BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.