Tuesday, Oct 26, 2021
-->
congress announces name for punjab cm charanjit singh channi rkdsnt

कांग्रेस ने पंजाब के सीएम के लिए नाम का किया ऐलान, अटकलें हुई फेल

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब के नए मु्ख्यमंत्री के लिए नाम का ऐलान कर दिया है।  चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उनका चुनाव गए कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में निर्विरोध रूप से किया गया। इस तरह मीडिया के तमाम अटकलें फेल हो गईं। इससे पहले सुखजिंदर रंधावा इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। उन्होंने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर खुश हैं।

पंजाब सियासी संकट का असर : राजस्थान CM गहलोत के OSD का इस्तीफा


 चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चन्नी को नेता चुना गया।  मुख्यमंत्री पद के लिए चन्नी के नाम पर मोहर लग जाने के बाद वे कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन रवाना हो रहे हैं। 

उधर, पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट में जानकारी दी, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।'' बता दें कि  सुखजिंदर सिंह रंधावा के मुख्यमंत्री बनने की चर्चाएं काफी गर्म थीं। लेकिन दलित सिख को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग ने पासा पलट दिया।  इसके बाद चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। उनके नाम पर कांग्रेस आलाकमान ने भी मंजूरी दे दी। 

बता दें कि सीएम पद के लिए कई और नामों की भी चर्चाएं थीं। पहले राहुल गांधी के करीबी  सुनील जाखड़ का नाम सामने आया, उसके बाद अंबिका सोनी का नाम लिया गया। उन्होंने जब जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया, तो रंधावा का नाम छा गया।

comments

.
.
.
.
.