Wednesday, Jun 29, 2022
-->
congress-asked-bjp-govt-despite-cancellation-of-passport-how-did-nirav-modi-visit-3-countries

कांग्रेस ने पूछा- पासपोर्ट रद्द होने पर भी नीरव ने कैसे की 3 देशों की यात्रा?

  • Updated on 6/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को लेकर देश की सियासत फिर से गर्म हो गई है। इंटरपोल ने सीबीआई के साथ जिस तरह की चौंकाने वाली जानकारियां शेयर की हैं, उससे केंद्र की मोदी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गया है।

अखिलेश ने मुलायम संग अपनी लोकसभा सीट का किया ऐलान, डिंपल को झटका

इंटरपोल ने खुलासा किया है कि नीरव मोदी भारतीय पासपोर्ट से ही पांच बार इंग्लैंड का दौरा कर चुका है। इसके साथ ही वह सिंगापुर समेत दो और देशों की यात्रा कर चुका है। 

दाती महाराज ने तोड़ी चुप्पी, दुष्कर्म के आरोप के बाद से है अंडरग्राउंड

बस यही खुलासा कांग्रेस समेत विपक्ष को हजम नहीं हो रहा है। विपक्ष का सवाल है कि जब नीरव मोदी का पासपोर्ट सस्पेंड कर दिया गया था तो फिर कैसे वह कई देशों की यात्रा कर रहा है। कांग्रेस का तो आरोप है कि मोदी सरकार पर बैंकिंग घोटाले वालों की गुपचुप तरीके से मदद कर रही है। 

केजरीवाल के धरने को लेकर हकरत में आए LG अनिल बैजल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने संवाददाताओं से बात करते हुए सवाल किया कि यदि नीरव मोदी का पासपोर्ट सस्पेंड निरस्त कर दिया गया था तो फिर इस भगौड़े आरोपी ने कुछ माह पहले 3 देशों की यात्रा कैसे कर ली? 

जेटली ने राहुल पर साधा निशाना, बोले- विरासत में नहीं मिलती है बुद्धि

कांग्रेस का कहना है कि सरकार और विदेश मंत्रालय को अब इस अहम सवाल का जवाब देना चाहिए।  राजीव शुक्ला ने कहा, 'इंटरपोल के जरिए जानकारी मिली है कि नीरव ने पासपोर्ट सस्पेंड होने के बाद 3 देशों की यात्रा की। मोदी सरकार और उनके विदेश मंत्रालय को इसका उत्तर देना चाहिए।' 

ICICI बैंक लोन विवाद: 6 कंपनियों को लेकर एक्टिव है कॉरपोरेट मंत्रालय

शुक्ला ने दावा किया, 'सरकार को जो फुर्ती दिखानी चाहिए थी, वो नहीं दिखाई जा रही है। जो कोशिशें होनी चाहिए थे, वे नहीं हो रही हैं। यह सरकार बैंक घोटाला करने वालों को गुपचुप तरीके से सहयोग कर रही है। सरकार की इन लोगों के साथ मिलीभगत है।' उन्होंने कहा, 'बैंकिंग सिस्टम से लोगों का भरोसा उठ रहा है। बैंकों की हालत भी खराब है। लोगों ने बैंकों में पैसे जमा कराने कम कर दिए हैं।'

केजरीवाल का धरना खत्म करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पासपोर्ट सस्पेंड होने के बाद नीरव मोदी ने मार्च में अमेरिका, यूके और हांगकांग की यात्रा की।  इस मामले पर कांग्रेस के दूसरे प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने नीरव का पासपोर्ट निरस्त किए जाने के बारे में दूसरे देशों की सरकारों को जानबूझकर अवगत नहीं कराया।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.