Friday, Dec 09, 2022
-->
congress-asks-for-sacking-of-home-minister-sanghvi-over-drug-recovery-in-gujarat

गुजरात में मादक पदार्थों की बरामदगी को लेकर कांग्रेस ने की गृह मंत्री संघवी को बर्खास्त करने की मांग

  • Updated on 8/22/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि गुजरात में पिछले पांच साल के दौरान 2.5 लाख करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ बरामद किये गये। कांग्रेस की सोशल मीडिया संचालन इकाई की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने कथित तौर पर अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने और इसमें शामिल दोषियों को पकडऩे में विफल रहने को लेकर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी के इस्तीफे या फिर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की। श्रीनेत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई, तो राज्य में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार की जांच केंद्रीय एजेंसियों से कराई जाएगी।      

श्रीकांत त्यागी के पक्ष में नोएडा में ‘महापंचायत’,सोसाइटी के लोगों ने किया मौन विरोध

श्रीनेत ने आरोप लगाया, ‘‘गुजरात में मुंद्रा और पीपावाव जैसे निजी बंदरगाह देश में मादक पदार्थ लाने के प्रवेश द्वार बन गए हैं। मुझे बताया गया है कि वर्ष 2017 और 2022 के बीच गुजरात में 2,50,000 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ पकड़े गये। यह आंकड़ा गुजरात के बजट से बड़ा है।’’ श्रीनेत ने सवाल किया कि प्रवर्तन निदेशालय(ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई)या स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) जैसी केंद्रीय एजेंसियों ने इन दो निजी बंदरगाहों के मालिकों से पूछताछ करके गहन जांच क्यों नहीं की?   

तेलंगाना के मंत्री केटीआर ने ‘परिवारवाद’ को लेकर अमित शाह पर निशाना साधा 

  कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले तीन महीनों में कृत्रिम मादक पदार्थ बनाने वाली चार फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया गया। उन्होंने कहा कि यह हर्ष सांघवी की नाक के नीचे हो रहा है, जो इसे रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांघवी को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए।        

सिसोदिया के खिलाफ ‘लुकआउट’ नोटिस को लेकर AAP ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

  उन्होंने जांच एजेंसियों की चुप्पी पर सवाल उठाया और जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी बंदरगाह मालिकों से पूछा कि उनके बंदरगाहों पर मादक पदार्थ क्यों उतर रहे थे। श्रीनेत ने कहा, ‘‘क्या मोदी जी ने ड्रग्स के आयात को रोकने के लिए ऐसे बंदरगाहों के लिए नए दिशानिर्देश बनाए? यदि नहीं, तो क्यों? यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और कांग्रेस इस मुद्दे को उठाती रहेगी।’’ उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह राज्य में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार की ईडी, सीबीआई और अन्य एजेंसियों के माध्यम से जांच कराएगी।        

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.