Monday, Nov 28, 2022
-->
congress attack modi government india china clash efforts in cyber sector pragnt

चीन को लेकर सरकार पर बरसी कांग्रेस, कहा- साइबर क्षेत्र में सरकार तेज करे प्रयास

  • Updated on 9/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) ने चीन (China) द्वारा भारत (India) में प्रमुख पदों पर बैठे लोगों की कथित तौर पर जासूसी कराने से जुड़ी खबर को लेकर सोमवार को कहा कि साइबर क्षेत्र में चीन से निपटने के लिए सरकार को अपने प्रयास तेज करने चाहिए।

Global Times ने किया तंज- LAC विवाद में पंडित नेहरू की चूक दोहरा रहे नरेंद्र मोदी, पड़ेगा पछताना...

सुरजेवाला ने साथा सरकार पर निशाना
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने यह सवाल किया कि क्या सरकार को इस गंभीर मामले के बारे में पता था? उन्होंने समाचार पत्र की एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, 'अगर यह सही है तो क्या मोदी सरकार को इस गंभीर मामले का पहले पता था? या भारत सरकार को पता ही नहीं चला की हमारी मुखबरी हो रही है?' सुरजेवाला ने यह सवाल भी किया कि भारत सरकार देश के सामरिक हितों की सुरक्षा करने में बार-बार 'विफल' क्यों हो रही है?

CORONA से बचाव ही नहीं बल्कि इम्युनिटी भी बढ़ाता है FACE MASK! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

चीन को लेकर कहा ये
उन्होंने कहा कि चीन को अपनी हरकतों से बाज आने का स्पष्ट संदेश देना चाहिए। लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने संसद परिसर के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'हम चाहते हैं कि सरकार साइबर सुरक्षा को लेकर प्रयास तेज करे। हम एक ओर सीमा पर चीन जैसे देश से मुकाबला कर रहे हैं तो वहीं हम साइबर क्षेत्र में चीन से भी मुकाबला कर रहे हैं। सरकार को सोना नहीं चाहिए।'

...और अब दुनिया पर मानव निर्मित वायरस का खतरा

साइबर क्षेत्र पर रखनी पड़ेगी नजर
उन्होंने कहा, 'चीन के साथ हमें साइबर क्षेत्र में नजर रखनी पड़ेगी। भारत सरकार स्पष्ट करे कि चीनी कंपनियों ने कोई संवेदनशील डेटा नहीं लिया है।' अंग्रेजी समाचार पत्र की खबर में दावा किया गया है कि चीन भारत में बड़े संवैधानिक पदों पर बैठे राजनेताओं और सामरिक पदों पर बैठे अधिकारियों की जासूसी कर रहा है। इसमें कहा गया है कि चीन की एक कंपनी शेनझेन इंफोटेक और झेन्हुआ इंफोटेक ये जासूसी कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.