Wednesday, Oct 05, 2022
-->
congress attack modi government on petrol-diesel prices increased 12th day pragnt

लगातार 12वें दिन डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ने पर भड़की कांग्रेस, मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 6/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना (Coronavirus) काल के बीच लगातार पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम में बढ़ोतरी देखी जा रही है। खासतौर से लॉकडाउन (Lockdown) में ढील के बाद देश में पेट्रोल-डीजल हर दिन महंगा होता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भारत-चीन सीमा पर गतिरोध बढ़ गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, क्या चीन की मंशा समझने में हुई चूक?

कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा, 'डीजल-पेट्रोल फिर महंगा। आजादी के बाद ₹75.79/लीटर पर डीजल सबसे महंगा हुआ। पिछले 12 दिनों में- पेट्रोल:–₹6.53 प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल:₹7.04 प्रति लीटर महंगा हुआ।' सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'इधर जनता को मार रही महामारी, सीमा पर दुश्मन से संघर्ष जारी, मोदी सरकार द्वारा मुनाफाखोरी। शर्म कीजिए।'

राहुल पर BJP का तंज, कहा- नेहरू- मनमोहन नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी हैं देश के PM

लगातार 12वें दिन बढ़े पेट्रोल- डीजल के दाम
बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी ऐसे समय में हो रही है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट दर्ज की गई है। बावजूद इसके देश में आज 12वें दिन भी तेल मार्केट कंपनी एचपीसीएल, बीपीसीएल, आइओसी ने कीमतों में इजाफा कर दिया है। पेट्रोल के दाम में गुरुवार को 53 पैसे और डीजल के दाम में 64 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई। पिछले 12 दिन में पेट्रोल का कुल दाम 6.55 रुपये और डीजल का कुल दाम 7.04 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है।

तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल का दाम 77.28 रुपये से बढ़कर 77.81 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं डीजल का दाम 75.79 रुपये से बढ़कर 76.43 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

जवानों की शहादत पर सियासत तेज, संबित पात्रा ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

अन्य शहरों में कीमत
इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.33 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 81.39 और डीजल के लिए 74.33 रुपए चुकाने होंगे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की 79.61 और डीजल की कीमत 71.97 रुपये पहुंच गई है।

वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत में गिरावट दर्ज की जा रही है बुधवार को कच्चे तेल की कीमत के साथ 1 पॉइंट 19 सिद्धि गिरावट के साथ 2,895 रुपये प्रति बैरल रह गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.