Friday, Oct 07, 2022
-->
congress attacks pm modi, says- use of the word ''''agitator'''' is an insult to farmers rkdsnt

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, कहा- ‘आंदोलनजीवी’ शब्द का इस्तेमाल किसानों का अपमान

  • Updated on 2/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘आंदोलनजीवी’ शब्द के इस्तेमाल को किसानों का ‘अपमान’ करार दिया है। लोक निर्माण विभाग मंत्री चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘ मानवता को जिंदा रखने में किसान महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। किसानों के प्रदर्शन के लिए हास्यास्पद तरीके से ‘आंदोलनजीवी’ शब्द का इस्तेमाल करना किसानों का अपमान है। यह उनका अनादर हैं। इस तरह के शब्द का इस्तेमाल स्वीकार्य नहीं है।’’ 

कांग्रेस का आरोप- मोदी सरकार ने किसानों के खिलाफ जंग छेड़ देश की इमेज बिगाड़ी 

राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कृषि सुधारों पर ‘‘यू-टर्न’’ लेने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि पिछले कुछ समय से इस देश में ‘‘आंदोलनजीवियों’’ की एक नई जमात पैदा हुई है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकती। 

‘आंदोलन जीवियों’ की वजह से गोवा को काफी नुकसान पहुंचा: मुख्यमंत्री सावंत 
राज्य सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘आंदोलन जीवी’ शब्द के इस्तेमाल के कुछ घंटों बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि तटीय राज्य को भी इस जमात की वजह से नुकसान उठाना पड़ा है। प्रधानमंत्री ने राज्य सभा में कहा कि पिछले कुछ समय से इस देश में ‘‘आंदोलन जीवियों’’ की एक नई जमात पैदा हुई है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकती। 

पीएम मोदी के निमंत्रण के बाद किसान नेताओं ने सरकार से वार्ता की तारीख तय करने को कहा

एक ट्वीट में सावंत ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बिल्कुल सही कहा कि हमें इन आंदोलन जीवियों के बारे में पता होना चाहिए और नए एफडीआई से सावधान रहना चाहिए। गोवा को भी इनकी वजह से नुकसान पहुंचा है।’’ 

किसान आंदोलन पर सचिन समेत मशहूर हस्तियों के ट्वीट मामले की जांच करेगी ठाकरे सरकार

हालांकि सावंत ने यह खास तौर पर नहीं बताया कि वह किस बारे में बात कर रहे हैं। संभवत: वह रेल पटरी के चौड़ीकरण, राजमार्ग विस्तार और विद्युत लाइन बिछाने के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का हवाला दे रहे थे। 

मोदी सरकार ने दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने से जुड़ा बिल RS में किया पेश

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.