Sunday, Dec 04, 2022
-->
congress, bjp have b-team, party under kejriwal''''s command is alternative: aap

कांग्रेस, भाजपा की है बी-टीम, केजरीवाल की कमान में पार्टी है विकल्प: AAP

  • Updated on 7/11/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस की गोवा इकाई में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को अपील की कि जनता को देश में आप को एक विकल्प बनाने पर विचार करना चाहिए। इसने सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पर भाजपा की 'बी-टीम' होने का आरोप भी लगाया। कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव द्वारा रविवार को किए गए इस दावे पर कि उनकी पार्टी के दो विधायक राज्य में भाजपा के इशारे पर पार्टी को विभाजित करने की कोशिश में लगे हुए थे, आप ने आरोप लगाया कि अब यह साबित हो गया है कि कांग्रेस के पक्ष में गया हर एक वोट अंतत: भाजपा के लिए उपयोगी हो जाता है। 

‘नेशनल हेराल्ड’ मामला: सोनिया गांधी से पूछताछ के लिए ED ने दी नई तारीख

  •  

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कांग्रेस की गोवा इकाई में राजनीतिक उथल-पुथल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक वीडियो संदेश में कहा, 'इससे एक बार फिर यह नारा साबित हुआ है - भाजपा के साथ कांग्रेस का हाथ- सच है।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक गोवा में 2017 में भी विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। सिंह ने कहा, 'यह पहली बार नहीं हो रहा है। जहां भी कांग्रेस जीतती है (चुनाव में), लोगों का वोट और उसके पक्ष में समर्थन अंतत: भाजपा को मजबूत करने में इस्तेमाल किया जाता है। गुजरात में 62 कांग्रेस नेता भाजपा में चले गए हैं।'उन्होंने आरोप लगाया, Þकांग्रेस वास्तव में देश भर में भाजपा की बी-टीम बन गई है।'

गोवा : कांग्रेस ने विधायक लोबो, कामत को अयोग्य करार देने के लिए दायर कीं याचिकाएं

आप के सांसद ने कहा, ‘‘कांग्रेस का हाथ भाजपा के साथ है। एक स्वच्छ विकल्प के रूप में केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बारे में सोचें जो आपके सामने है।’’ कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी राव ने रविवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी के विधायक माइकल लोबो और दिगंबर कामत 'कांग्रेस में फूट डालने के लिए भाजपा के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं।' बाद में पार्टी ने लोबो को 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया। उसने यह कदम लोबो और कामत सहित अपने पांच विधायकों से विधानसभा सत्र की शुरुआत से पहले संपर्क नहीं हो पाने के बाद उठाया। पार्टी ने अपने पांच अन्य विधायकों को भी एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया। 

पिछले पांच साल में देश ने एक ‘खामोश राष्ट्रपति’ देखा: यशवंत सिन्हा 

  •  

राव ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, 'छठे विधायक एलेक्सो सिकेरा कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं और पार्टी के साथ हैं।' हालांकि, एक नाटकीय घटनाक्रम में लोबो और कामत सहित ये सभी पांच कांग्रेस विधायक सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए पहुंच गए और दावा किया कि विपक्षी दल में 'कोई गड़बड़ नहीं है'। लोबो ने संवाददाताओं से कहा कि उनके सहित सभी पांच विधायकों ने कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा चुनाव जीता था और वे पार्टी के साथ खड़े हैं।

SEBI ने Insider Trading में इस्तेमाल होने वाले ‘फर्जी’ खातों पर कसा शिकंजा

comments

.
.
.
.
.