Sunday, Nov 28, 2021
-->
congress Can Beat Bjp In Elections If Mva Comes Together prsgnt

कांग्रेस का दावा- महा विकास आघाड़ी एक साथ आए तो, चुनाव में BJP को हम मात दे सकते हैं

  • Updated on 12/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी ने अगले साल राज्य में होने वाले नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उसका कहना है कि एमवीए के एकसाथ चुनाव लडऩे पर भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा। महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (नेकां)भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इन चुनाव के लिए पार्टी के राज्य प्रमुख बालासाहेब थोरात ने 13 सदस्यीस एक चुनाव प्रबंधक समिति और पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। नवी मुम्बई, औरंगाबाद, वसई-विरार, कल्याण-डोम्बिवली और कोल्हापुर नगर निगम में 2021 में चुनाव होने हैं।  

कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टरों से विधानसभा जाएंगे कांग्रेस विधायक    

इनके अलावा दो जिला परिषद, 13 नगर परिषद और 83 नगर पंचायत में अगले साल चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है।  

उसने कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पाॢटयों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है। उसने कहा, ‘‘ अगर तीनों पाॢटयों एक साथ आती हैं, तो भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा।’’

राहुल- प्रियंका के बयान पर गिरिराज का पलटवार, याद करें इंदिरा की इमरजेंसी   

कांग्रेस सूत्र ने कहा कि पार्टी अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है। सूत्र ने कहा, ‘‘ अंतिम निर्णय स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा।’’

इस बारे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि अगर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) तय कर ले तो भाजपा ‘खाली’ हो जाएगी, लेकिन गठबंधन का ऐसा कुछ भी करने का कोई इरादा नहीं है। मलिक ने कहा कि भाजपा के कुछ नेता राकांपा में शामिल होने के इच्छुक हैं और इसका ‘ट्रेलर जल्दी ही सबके सामने आएगा।’

बिहार समेत उपचुनावों के परिणाम कांग्रेस के लिए सबक

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत राज्य सरकार शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा गठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित भाजपा नेताओं द्वारा किए गए दावों कि एमवीए सरकार आंतरिक झगड़ों की वजह से गिर जाएगी’ के संदर्भ में राज्य में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने ट्विटर पर यह प्रतिक्रिया दी।

मलिक ने दावा किया, ‘‘अगर हम तय करेंगे तो भाजपा खाली हो जाएगी, लेकिन हम ऐसा नहीं करना चाहते हैं। भाजपा के कुछ विधायक हमारी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। ट्रेलर जल्दी रिलीज होगा।’’ हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने राकांपा का हाथ थामा है। 

ये भी पढ़ें-

comments

.
.
.
.
.