Sunday, Oct 21, 2018

कांग्रेस ने पीएम मोदी और कर्नाटक के राज्यपाल पर जमकर किए हमले

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कांग्रेस बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा और राज्यपाल पर हमला बोला है। 

कर्नाटक में भाजपा को मौका, कल सुबह येदियुरप्पा लेंगे शपथ, कांग्रेस-JDS हैरान

कांग्रेस का कहना है कि कर्नाटक के राज्यपाल को जोखिमभरा रास्ता नहीं अपनाना चाहिए, उन्हें सरकार बनाने के लिए जेडीएस-कांग्रेस को आमंत्रित करना चाहिए। 

CPIM बोली- कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए हो रहा है राज्यपाल पद का दुरुपयोग

प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला मौजूद थे। कपिल सिब्बल और चिदंबरम ने कानून के मुताबिक अपनी बात करने का प्रयास किया। 

चेतन भगत ने कर्नाटक हॉर्स ट्रेडिंग को बताया आर्ट, लोगों ने की जमकर खिंचाई

सिब्बल का प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना

इस मौके पर सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यपाल के फैसले के बाद अब मन की बात धन की बात होने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे भाजपा तोड़फोड़, धन-बल का इस्तेमाल करेगी। 

भाजपा से लोहा लेने को लोकतांत्रिक जनता दल का होगा गठन, शरद यादव होंगे संरक्षक

अपने विधायकों को छिपाने में जुटी कांग्रेस

इस बीच, कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को भाजपा से बचाने के लिए किसी रिजॉर्ट या होटल में छिपाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए सभी विधायकों को पार्टी लाइन पर काम करने का निर्देश दिया गया है। 

हेगड़े बोले- कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग रोकने के लिए फौरन सदन बुलाएं राज्यपाल

राज्यपाल के फैसले को कोर्ट में चुनौती

सुनने में आ रहा है कि कांग्रेस राज्यपाल के फैसले को कोर्ट में भी चुनौती दे सकती है। लेकिन, इसके लिए पहले राज्यपाल के औपचारिक ऐलान का इंतजार किया जा रहा है। 

राज्यपाल ने बहुमत जुगाड़ने के लिए लंबा वक्त

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को सरकार गठन का न्योता मिलने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने बहुमत का जुगाड़ करने के लिए भाजपा को 15 दिन का वक्त दिया है। 

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, 'राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत जुगाडऩे के लिए 15 दिनों का वक्त दिया है। 15 दिन का समय 104 को 111 में बदलने के लिए दिया गया है। 

लोकतंत्र की हत्या और संविधान पर हमला

येदियुरप्पा के कल शपथ लेने संबन्धी खबरों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर यह खबर सच है तो फिर यह लोकतंत्र की हत्या होगी और संविधान पर हमला होगा। 

कर्नाटक में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस+ को 38 सीटें मिली हैं। फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.