Thursday, Feb 27, 2020
congress complained election commission about controversial slogan of bjp mp delhi elections

कांग्रेस ने प्रवेश वर्मा समेत BJP नेताओं के ‘भड़काऊ बयानों’ की EC से की शिकायत

  • Updated on 1/28/2020

नई दिल्ल/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के विवादित नारे और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग में शिकायत की और कहा कि ‘भड़काऊ बयान’ देने वालों नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की अगुवाई में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंल चुनाव आयोग पहुंचा और भाजपा नेताओं के बयानों को लेकर शिकायत की। 

नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर में बढ़ी दूरियां, अमित शाह का पेंच फंसा

गृह मंत्री अमित शाह भी कांग्रेस के निशाने पर

चोपड़ा ने संवाददताओं से कहा, ‘‘भाजपा के नेता अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमने आयोग को बताया कि भाजपा के लोगों ने पहले हिंसा भड़काई थी। हमने अंदेशा जताया कि ये लोग इस तरह की भाषा का उपयोग करके दोबारा हिंसा  फैलाना चाहते हैं।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने कहा, ‘‘प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर और खुद गृह मंत्री अमित शाह जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे साफ होता है कि भाजपा अपनी हार की डर से बौखलाकर सांप्रदायिक माहौल पैदा करना चाहती है।’’ 

#RSS के कुछ लोग भी #CAA के खिलाफ हैं : कन्नन गोपीनाथन

उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव आयोग ने हमें विश्वास दिलाया है कि वह दिल्ली का माहौल खराब नहीं होने देगा।’’ माकन ने कहा, ‘‘हमें पूरी उम्मीद है कि आयोग अपनी जिम्मेदारी निभाएगा और मामले में कार्रवाई करेगा। हम लोगों ने कहा है कि स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार से हटाया जा सकता है। हमने मांग की है कि मामले में कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।’’ 

अखिलेश बोले- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बन गई है इवेंट मैनेजमेंट कमेटी

भड़काऊ नारा लगाने के लिए लोगों को उकसाया

दरअसल, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को एक विवाद पैदा करते हुए कहा कि कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है। उन्होंने चेतावनी दी कि शाहीन बाग में लाखों सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी घरों में घुस सकते हैं और महिलाओं से बलात्कार कर सकते हैं। इससे पहले सोमवार को भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विवाद पैदा कर दिया था जब उन्होंने चुनावी रैली में आए लोगों को ‘गद्दारों को मारने वाला’ भड़काऊ नारा लगाने के लिए लोगों को उकसाया।

रजनीकांत के खिलाफ आयकर विभाग ने याचिका वापस ली, उठे सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.