Thursday, Feb 25, 2021
-->
congress counterattacks yogi bjp govt blowing rumors of fabricated ethnic riots rkdsnt

कांग्रेस का पलटवार- मनगढ़ंत जातीय दंगों की अफवाह उड़ा रही है योगी सरकार

  • Updated on 10/5/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाथरस रेप मामले को सियासत तेज हो गई है। विपक्ष जहां इस मामले को लेकर योगी सरकार को आड़े हाथ ले रहा है, वहीं सत्तारुढ़ भाजपा सरकार ने विपक्ष पर जातीय दंगे करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विपक्ष विकास को पटरी से उतराने के लिए जातीय दंगे कराने का माहौल तैयार कर रहा है। अब कांग्रेस (Congress) ने पलटवार किया है। 

AAP नेता संजय सिंह पर हाथरस में फेंकी गई स्याही, AAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत अपने अपने वीडियो ट्वीट में लिखा है, 'योगी सरकार मनगढ़ंत जातीय दंगों की अफ़वाह उड़ा रही है। क्या किसी ने यह देखा कि जो TV चैनल पर दिखाया जा रहा है उसके शीर्ष पर NYPD लिखा है जो नस्लवादी विरोध के दौरान दी गयी थी। उप्र में तथाकथित ‘दंगे की वेबसाइट’ अंग्रेज़ी में लॉंच हुई।'

बता दें कि योगी की तरह का बयान उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री और भाजपा के प्रमुख दलित नेता रमापति शास्त्री ने भी दिया था। हाथरस मामले पर उन्होंने कहा कि ‘‘विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना रहा है। विपक्ष के ट़वीट, आडियो टेप और पुरानी घटनाएं दंगे की साजिश की ओर इशारा कर रही हैं। विपक्ष जातीय दंगे कराना चाहता है। वह नहीं चाहता कि सच सामने आए।‘’ 

हाथरस कांड : यूपी पुलिस ने रालोद नेता जयंत चौधरी पर चलाई लाठियां, प्रियंका ने उठाए सवाल

इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में शनिवार की रात भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 153-बी (किसी भी जाति, समुदाय आदि के विरूद्ध किसी भी प्रकार से बोलना, लिखना और नफरत फैलाना) समेत कई गंभीर धाराओं में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस की तहरीर में मुख्यमंत्री की छवि खराब करने की साजिश और जातीय विद्धेष भड़काने का आरोप है। 

हाथरस रेप मामला : भाजपा के पूर्व विधायक के घर पर जुटी सैकड़ों की भीड़

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मध्य क्षेत्र सोमेन वर्मा ने बताया कि‘‘सोशल मीडिया के जरिये विभिन्?न समुदायों में वैमनस्य फैलाने, सामााजिक सौहाद्र्र पर प्रतिकूल प्रभाव डालने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसे कुत्सित प्रयास पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।‘‘ वर्मा ने कहा कि‘‘इस मामले की जांच करने के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। एक टीम साइबर सेल की भी है। यह प्रयास किया जा रहा है कि जिस व्यक्ति के अकाउंट से फेसबुक पर अवांछित टिप्पणी और साजिश की गई है, उसका नाम उजागर हो।‘‘ डीसीपी ने इस मामले में जल्द सच्चाई सामने लाने का दावा किया। 

हजरतगंज कोतवाली के नरही चौकी प्रभारी की ओर से दी गई तहरीर पर धारा 153-ए, 153-बी, 420 (धोखाधड़ी) 465 (जालसाजी) 468 (छल के लिए दस्?तावेजों का प्रयोग) 469 (जालसाजी से किसी की ख्याति की अपहानि) 500 (किसी की मानहानि) 500 (1) (बी) 505 (2) 66 और 63 (सूचना संबंधित अपराध) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

हाथरस मामले को लेकर सीएम योगी बोले- जातीय दंगे कराना चाहता है विपक्ष

अपनी तहरीर में चौकी प्रभारी ने बताया है कि‘‘सोशल मीडिया पर मुन्ना यादव नाम के उपयोगकर्ता के अकाउंट के साथ एक न्यूज चैनल के फर्जी समाचार का स्क्रीन शाट संलग्न है जिसमें मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है।‘’ तहरीर में लिखा है कि‘‘स्क्रीन शाट में मुख्यमंत्री की फोटो के साथ यह बयान दिया गया है कि ठाकुरों से गलतियां हो जाती हैं-योगी।‘’ चौकी प्रभारी ने तहरीर में यह आशंका जताई है कि इससे लोक शांति भंग हो सकती है। 

उल्लेखनीय है कि हाथरस में दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में विपक्ष ने सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है। सत्तारूढ़ भाजपा के एक प्रवक्ता का कहना है कि ‘’यह पूरी तरह विपक्ष की साजिश है। इसीलिए सीबीआई जांच की संस्तुति और नार्को-पालीग्राफ टेस्ट की जांच की घोषणा से बहुत से लोगों के होश उड़ गये हैं।‘‘ 

एम्स रिपोर्ट के बाद सुशांत मामले में आरोपी रिया की रिहाई के लिए कांग्रेस ने उठाई मांग

प्रवक्ता ने बताया कि‘‘हाथरस मामले में जांच एजेंसियों को योगी सरकार के खिलाफ खतरनाक साजिश के सुराग मिले हैं। यह जातीय और सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने की कोशिश है। प्रमाण मिलने पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है। यह साजिश मुख्?यमंत्री द्वारा मापिफया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से परेशान तत्वों ने की है।‘‘

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.